scriptबनारस में एक ही परिवार के दो लोगों की प्राथमिक जांच में कोरोना जैसे लक्षण, अब दूसरी रिपोर्ट का इंतजार | Coronavirus suspect patients waiting for second sample report | Patrika News
वाराणसी

बनारस में एक ही परिवार के दो लोगों की प्राथमिक जांच में कोरोना जैसे लक्षण, अब दूसरी रिपोर्ट का इंतजार

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बनारस में एक सप्ताह बाद कोरोना के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं…

वाराणसीApr 17, 2020 / 08:55 am

नितिन श्रीवास्तव

बनारस में एक ही परिवार के दो लोगों की प्राथमिक जांच में कोरोना जैसे लक्षण, दूसरी रिपोर्ट का इंतजार

बनारस में एक ही परिवार के दो लोगों की प्राथमिक जांच में कोरोना जैसे लक्षण, दूसरी रिपोर्ट का इंतजार

वाराणसी. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बनारस में एक सप्ताह बाद कोरोना के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं। इन दोनों में एक 23 वर्षीय महिला और एक 19 वर्षीय युवक शामिल है। ये एक ही परिवार से हैं। दोनों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया था। जहां इनमें कोरोना जैसे लक्षण पाये गए हैं। आज इनकी दूसरी रिपोर्ट आने का इंतजार है। इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन की धड़कनें बढ़ गई हैं।
बताया जा रहा है की शहर के पांडेय हवेली के रहने वाले परिवार के दो लोगों को सर्दी-जुकाम और बुखार जैसी दिक्कत थी। दोनों की जांच कराई गई। प्राथमिक जांच में दोनों में ही कोरोना संक्रमित जैसे लक्षण हैं। हालांकि दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है। अगर इसमें भी रिपोर्ट पॉजिटिव रही तो ये प्रशासन के लिए चिंता की बात होगी।
क्या बोले बनारस के डीएम

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा का कहना है कि जरूरी नहीं है कि पहली रिपोर्ट में पॉजिटिव होने के संकेत मिले हैं तो दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही होगी। देखा गया है कि पहली रिपोर्ट में पॉजिटिव संकेत मिलने के बाद दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में यह बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि दोनों कोरोना संक्रमित हैं। इसलिए दूसरी रिपोर्ट का इंतजार जरूरी है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंचकर अन्य लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों का सैंपल ले लिया है।
क्या है स्थिति

बतादें दें की बनारस में अभी तक नौ कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से दो स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और एक की जान चली गई। वहीं छह का इलाज चल रहा है। जिनकी तबियत में काफी सुधार है। वहीं चार हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील किया गया है। अगर आज इन दोनों की सैंपल रिपोर्ट भी पॉजीटिव आती है तो इस इलाके को भी सील कर दिया जाएगा।

Home / Varanasi / बनारस में एक ही परिवार के दो लोगों की प्राथमिक जांच में कोरोना जैसे लक्षण, अब दूसरी रिपोर्ट का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो