scriptफानी तूफान के असर से आयेगी आंधी, होगी बारिश | Cyclone Fani effect on Purvanchal | Patrika News
वाराणसी

फानी तूफान के असर से आयेगी आंधी, होगी बारिश

बनारस के मौसम में परिवर्तन हुआ शुरू, जानिए मौसम वैज्ञानिक ने क्या कहा

वाराणसीMay 02, 2019 / 08:09 pm

Devesh Singh

Cyclone Fani

Cyclone Fani

वाराणसी. फानी तूफान का असर पूर्वांचल पर पडऩा शुरू हो गया है। गुरुवार दोपहर के बाद बनारस में ही तेज हवाए चलने से लोगों को मौसम में परिवर्तन का एहसास होने लगा। 3 मई को आंधी चलने के साथ बारिश होने की भी संभावना है। मौसम में परिवर्तन की बयार दो दिन तक बहेगी। इसके बाद फिर से तापमान चढऩे लगेगा।
यह भी पढ़े:-बाहुबली मुख्तार अंसारी के खास व सपा-बसपा गठबंधन से घोसी से प्रत्याशी अतुल राय के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज

पूर्वांचल में भीषण गर्मी का दौर चल रहा था। बनारस की बात की जाये तो दो दिन तक अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था। जिस तरह से गर्मी पड़ रही है उससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी थी। इसी बीच पूर्वांचल में फानी तूफान का असर पहुंचने से लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिलने की संभावना है। गुरुवार को दोपहर तक आसमान से अंगारे बरस रहे थे लेकिन दोपहर के बाद मौसम में परिवर्तन हुआ। तेज हवाओं के चलते से लोगों को तपिश से राहत मिली। तेज हवाओं के चलते साइन बोर्ड व होर्डिग्स गिरने की सूचना है। रात तक मौसम में परिवर्तन का दौर जारी रहेगा।
यह भी पढ़े:-शालिनी यादव का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा गठबंधन का प्रत्याशी घोषित होते ही प्रियंका गांधी ने चुनाव लडऩे से अपने पैर खींचे
आंधी आने के साथ हो सकती है बारिश
मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने कहा कि तूफान के चलते नम हवाएं आ रही है। पहले से ही यहां पर भीषण गर्मी है ऐसे में नम हवाओं के आने से आंधी आने व बारिश होने की संभावना है। आज रात से लेकर कल तक बारिश हो सकती है। तूफान का बहुत अधिक असर यहां पर नहीं आयेगा। दो दिन तक मौसम में परिवर्तन रहेगा। इसके बाद जब तूफान का असर खत्म हो जायेगा तो भीषण गर्मी का दौर फिर शुरू हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर ने अमित शाह को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा बर्बाद करने की दी है धमकी

Home / Varanasi / फानी तूफान के असर से आयेगी आंधी, होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो