scriptवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया जीएसटी संपर्क एप लांच, कहा करदाताओं के दिल से नोटिस का डर निकाले अधिकारी | Finance Minister Nirmala Sitharaman launch GST sampark APP in Varanasi | Patrika News

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया जीएसटी संपर्क एप लांच, कहा करदाताओं के दिल से नोटिस का डर निकाले अधिकारी

locationवाराणसीPublished: Aug 20, 2019 08:25:28 pm

Submitted by:

Devesh Singh

आधुनिक तकनीक का प्रयोग करने से लोगों को होगी सुविधा, अहमदाबाद के बाद बनारस में बैठक कर कारोबारियों की जानी समस्या

Finance Minister Nirmala Sitharaman

Finance Minister Nirmala Sitharaman

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के कारोबारियों के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास रहा। कारोबारियों की समस्या जानने के लिए खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आयी थी और पहले टैक्स अधिकारियों व फिर कारोबारियों के साथ बैठक कर जमीनी हकीकत जानी। वित्त मंत्री ने मोबाइल एप जीएसटी संपर्क को भी लांच किया। साथ ही कहा कि करदाताओं का भरोसा जीतना बहुत जरूरी है। अधिकारियों को कारदाताओं के मन से नोटिस का डर निकालना चाहिए।
यह भी पढ़े:-BIG BREAKING-लोगों की जा रही नौकरियां, भारत में मंदी पर बोलने से बचती रही वित्त मंत्री
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि किसी करदाता के यहां पर इनकम टैक्स की नोटिस चली जाती है तो वह डर जाता है। अधिकारियों को मित्रवत व्यवहार करके करदाताओं के दिल व दिमाग से नोटिस का डर निकालना होगा। भारत सरकार नयी तकनीक का जमकर प्रयोग कर रही है जिसका सीधा फायदा करदाताओं को हो रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि लोगों को ईमादारी से टैक्स जमा करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। आधुनिक तकनीक के उपयोग करदाता देश के किसी भी हिस्से से आराम से घर बैठे ही टैक्स जमा कर सकते हैं।
यह भी पढ़े:-BIG BREAKING-अर्थव्यवस्था में सुधार अभियान की शुरूआत करने यहां पर पहुंची वित्त मंत्री
देश में आर्थिक मंदी के प्रश्र पर बोलने से बचती रही वित्त मंत्री
बैठक के बाद वित्त मंत्री ने मीडिया के प्रश्रों का भी जवाब दिया। देश में मंदी की आहट के प्रश्र पर वित्त मंत्री जवाब देने से बचती रही। बताया कि बजट के बाद ही देश के बड़े शहर व टीयर टू टाइप शहर में जाकर व्यापारियों व अधिकारियों की समस्या को जानने का अभियान शुरू होना था जिसमे कुछ देरी हो गयी है। इसके चलते अभियान अब शुरू हुआ है। सबसे पहले अहमदाबाद में बैठक हुई थी इसके बाद बनारस में बैठक का अयोजन हो रहा है। बताते चले कि वित्त मंत्री दोपहर में सीधे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंची थी। यहां से सीधे होटल ताज पहुंच कर बैठक की। इसके बाद मीडिया से वार्ता करने के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट से वापस चली गयी।
यह भी पढ़े:-तस्वीरों में देखे किस तरह घरों में घुसा वरुणा का पानी, वरुणा कॉरीडोर भी पूरा डूबा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो