scriptBIG BREAKING-अर्थव्यवस्था में सुधार अभियान की शुरूआत करने यहां पर पहुंची वित्त मंत्री | Nirmala Sitharaman reached Varanasi to start economy improve Campaign | Patrika News

BIG BREAKING-अर्थव्यवस्था में सुधार अभियान की शुरूआत करने यहां पर पहुंची वित्त मंत्री

locationवाराणसीPublished: Aug 20, 2019 01:44:43 pm

Submitted by:

Devesh Singh

मंदी की आहट से परेशान व्यापारियों के साथ करेंगी बैठक, टैक्स सरलीकरण पर भी होगी चर्चा

Finance Minister Nirmala Sitharaman

Finance Minister Nirmala Sitharaman

वाराणसी. भारत में मंदी की आहट ने सभी को परेशान कर दिया है। वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण अब अर्थव्यवस्था में सुधार अभियान की शुरूआत करने के लिए मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस पहुंच गयी है। बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे होटल ताज जायेंगी। यहां पर दो चरण में बैठक होने वाली है। वित्त मंत्री का सारा फोकस अर्थव्यवस्था में सुधार लाना है। साथ ही टैक्स जमा करने व जीएसटी में आने वाली दिक्कतों को भी जानेंगी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी इस शहर में मना सकते हैं अपना जन्मदिन
वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण प्रदेशव्यापी अभियान कैंपेन फरा जेनरेशन फार आइडियाज एंड कंसल्टेशन टिल ब्रांच लेवल अभियान की कुछ देर में शुरूआत करेगी। होटल ताज में दो चरण में होनी वाली बैठक बेहद खास मानी जा रही है। इस बैठक में पहले वित्त मंत्री आयकर, जीएसटी व बैंक अधिकारियों के साथ वार्ता कर जमीनी स्थिति को समझेंगी। इसके बाद दूसरे चरण में बनारस के प्रमुख व्यवसायी, कारोबारियों के साथ बैठक कर व्यापार में आने वाली दिक्कत पर चर्चा व शुरू किये गये अभियान की जानकारी देंगी। दोनो चरण की बैठक करने के बाद वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण मीडिया से वार्ता करने के बाद दिल्ली लौट जायेंगी।
यह भी पढ़े:-20 साल बाद हुआ जिंदा, अब खानी होगी जेल की हवा
वित्त मंत्री के आगमन से व्यापारी बहुत उत्साहित है
वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण के आगमन को लेकर व्यापारी बहुत उत्साहित है। व्यापारियों के लिए यह ऐतिहासिक दिन होगा। अभी तक व्यापारी अपनी समस्या पत्र के माध्यम से वित्त मंत्री को अवगत कराते थे लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है कि सीधे वित्त मंत्री के साथ बातचीत कर अपनी दिक्कतों को बतायेंगे। बताते चले कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन बनाने का लक्ष्य रखा है और भारत समेत दुनिया भर की अर्थव्यवस्था जिस तरह से मंदी की तरफ जा रही है उस स्थिति में वित्त मंत्री की बैठक बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी।
यह भी पढ़े:-थानाध्यक्ष के काम की मुरीद थी जनता, हुआ तबादला तो लिपट कर रो पड़े लोग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो