scriptपीएम नरेन्द्र मोदी इस शहर में मना सकते हैं अपना जन्मदिन | PM Narendra Modi can come Varanasi 17 September 2019 | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी इस शहर में मना सकते हैं अपना जन्मदिन

locationवाराणसीPublished: Aug 19, 2019 07:32:40 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बर्थ डे पर दे सकते हैं सैकड़ों करोड़ की सौगात, जानिए क्या है कहानी

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी एक बार फिर इस शहर में अपना जन्मदिन मना सकते हैं। पीएम मोदी के आगमन की सुगबुगाहट होते ही सारा प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है। पीएम अपने जन्मदिन पर सैकड़ों करोड़ की गिफ्ट भी दे सकते हैं। फिलहाल अधिकृत रुप से प्रधानमंत्री के आगमन की जानकारी अभी नहीं आयी है लेकिन उनके आने की संभावना को देखते हुए बीजेपी बहुत उत्साहित है।
यह भी पढ़े:-20 साल बाद हुआ जिंदा, अब खानी होगी जेल की हवा
पीएम नरेन्द्र मोदी अपना 69 वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में मना सकते हैं। पीएम मोदी न 68 वां जन्मदिन भी वाराणसी में ही मनाया था उस समय दो दिवसीय दौरे पर आये पीएम ने स्कूली बच्चों के साथ जन्मदिन मनाया था। चंदौली जिले के मुगलसराय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की ६३ फीट ऊंची प्रतिमा पहुंच गयी है। प्रतिमा को यही पर स्थापित होना है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने जन्मदिन 17 सितम्बर को बनारस आयेंगे और प्रतिमा का लोकार्पण भी करेंगे। इसके अतिरिक्त सैकड़ों करोड़ की परियोजना का गिफ्ट भी दे सकते हैं। पीएम मोदी के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण बेहद महत्वपूर्ण हैं। जयपुर से 78 करोड़ की लागत से तैयार प्रतिमा को बनारस लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। पंचधातु में बनी प्रतिमा पड़ाव स्थित गन्ना शोध संस्थान की जमीन पर स्थापित की गयी है। यहां पर संग्रहालय, वैदिक उद्यान, पार्क, तालाब आदि भी बनाया जा रहा है जिसका उद्घाटन भी पीएम कर सकते हैं। बताते चले कि लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद पीएम मोदी बनारस आये थे और यहां पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद ही पीएम पद की शपथ ली थी। इसके बाद पौधरोपण व सदस्यता अभियान की शुरूआत के लिए भी पीएम काशी आये थे। यदि जन्मदिन के अवसर पर आते हैं तो चुनाव जीतने के बाद उनका यह तीसरा दौरा होगा।
यह भी पढ़े:-वरुणा के उफान पर आते ही घरो में घुसा पानी, गंगा के बाद अब यहां लगा रहे मौत की छलांग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो