scriptवरुणा के उफान पर आते ही घरो में घुसा पानी, गंगा के बाद अब यहां लगा रहे मौत की छलांग | Varuna river water level continue increased in Varanasi | Patrika News

वरुणा के उफान पर आते ही घरो में घुसा पानी, गंगा के बाद अब यहां लगा रहे मौत की छलांग

locationवाराणसीPublished: Aug 19, 2019 04:36:44 pm

Submitted by:

Devesh Singh

नदी किनारे रहने वालों ने शुरू किया पलायन, जलस्तर में होगी और बढ़ोतरी

Varuna Flood

Varuna Flood

वाराणसी. गंगा का जलस्तर में बढ़ोतरी के साथ वरुणा के जलस्तर में भी तेजी से बढ़ोतरी शुरू हो गयी है। सोमवार को वरुणा का पानी मकानों में प्रवेश कर गया। पानी में हो रही वृद्धि को देखते हुए नदी किनारे रहने वालों का पलायन शुरू हो गया है। एक तरफ वरुणा उफान पर है तो दूसरी तरफ एसएसपी आनंद कुलकर्णी की सख्ती के बाद भी युवक पुराना पुल से मौत की छलांग लगा रहे हैं।
यह भी पढ़े:-थानाध्यक्ष के काम की मुरीद थी जनता, हुआ तबादला तो लिपट कर रो पड़े लोग
Varuna Flood
IMAGE CREDIT: Patrika
रविवार को वरुणा के जलस्तर में तेज वृद्धि शुरू हो गयी थी। सोमवार की सुबह इतना अधिक पानी हो गया था कि वरुणा कॉरीडोर का बड़ा हिस्सा नदी में डूब गया। वरुणा किनारे बने मकानों में पानी प्रवेश करने से लोगों में हड़कंमप मच गया। पानी से बचने के लिए लोग अपना सामान लेकर पलायन करना शुरू कर दिये हैं। मानसून भी इस समय पूर्वांचल पर मेहरबान है ऐसे में लोगों को दूसरी जगह पर सुरक्षित समान ले जाने में समस्या का सामना करना पड़ा। वरुणा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। संभावना जतायी जा रही है कि बड़े क्षेत्र में वरुणा का पानी प्रवेश कर सकता है। ऐसे में जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने पहले ही बाढ़ राहत टीम को तैनात कर दिया है।
यह भी पढ़े:-बिना गंगा घाट गये ही देख सकेंगे गंगा आरती
गंगा के बाद वरुणा में लगा रहे मौत की छलांग
गंगा का जलस्तर बढऩे के साथ ही कुछ युवकों ने मौत की छलांग लगानी शुरू कर दी है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी के संज्ञान में जब यह मामला आया तो उन्होंने ऐसे लोगों को रोकने का निर्देश दिया है। एसएसपी के आदेश का अभी अनुपालन होता कि पुराना पुल से युवकों ने मौत की छलांग लगानी शुरू कर दी है। पुराना पुल पर चढ़े कुछ युवक अपनी जान की परवाह किये बिना ही पानी में छलांग लगा रहे हैं जो खतरनाक साबित हो सकता है।
यह भी पढ़े:-इधर से उधर किये गये कई थानेदार, थाना प्रभारी स्तर के थानों पर तैनात थे एसएसआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो