scriptजर्मनी के राष्ट्रपति २२ को आयेंगे बनारस , सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त | Germany President Frank Walt rock come in Banaras on 22 March | Patrika News
वाराणसी

जर्मनी के राष्ट्रपति २२ को आयेंगे बनारस , सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त

पीएम मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति के आगमन का प्रोटोकाल हुआ था लीक, अब नहीं जारी होगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम

वाराणसीMar 21, 2018 / 06:54 pm

Devesh Singh

Germany President Frank Walt

Germany President Frank Walt

वाराणसी. जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टरॉक २२ मार्च को बनारस के दौरे पर आने वाले हैं। विदेशी राष्ट्राध्यक्ष लगभग दिन भर तक शहर में विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से अब वीवीआईपी दौरों को मिनट टू मिनट कार्यक्रम का प्रोटोकाल जारी नहीं किया जायेगा। पूर्व में पीएम मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां जब बनारस आये थे तो उनके आगमन के पहले ही मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी हो गया था जिसको लेकर एसपीजी ने आपत्ति दर्ज करायी थी इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े अनुपम पांडेय नामक युवक पर कैंट थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था पुलिस ने युवक से पूछताछ की थी तो पता चला कि लखनऊ से सोशल मीडिया के जरिए ही प्रोटोकाल मिला था जिसके बाद जांच लखनऊ में ट्रांसफर कर दी गयी है।
यह भी पढ़े:-शहनाई के अमर फनकार भारत रत्न बिस्मिल्ला खा को दुनिया भूल नहीं सकती

जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टरॉक बनारस आने के बाद सारनाथ जायेंगे। इसके बाद बीएचयू स्थित कार्यक्रम में दिन भर भाग लेने के बाद शाम को गंगा में नौका विहार करके गंगा आरती भी देखेंगे। विदेशी राष्ट्राध्यक्ष के आगमन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पर्याप्त संख्या में पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी तैनात किये गये हैं जिनकी संख्या को लेकर गोपनीयता बरती जा रही है। इसी बीच एसपी प्रोटोकाल ने एक आदेश जारी किया है जिसके अनुसार विदेशी राष्ट्राध्यक्ष की सुरक्षा में लगे जवानों की संख्या व प्रोटोकाल को प्रसारित नहीं किया जाये। ऐसा करने पर जिम्मेदार लोगों पर ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत कार्रवाई हो सकती है।
यह भी पढ़े:-आखिरकार मान गये ओमप्रकाश राजभर, अब अनुप्रिया पटेल पर लगी हैं सबकी निगाहें
विदेशी राष्ट्राध्यक्ष के दौरे को खास बनाने में जुटा जिला प्रशासन
जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टरॉक के दौरे को खास बनाने में जुटा हुआ है। जापान के पीएम शिंजो आबे के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां भी काशी आये थे लेकिन दोनों विदेशी राष्ट्राध्यक्ष ने सारनाथ का दौरा नहीं किया था जबकि जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वॉल्टरॉक सारनाथ जायेंगे। सारनाथ में विदेशी राष्ट्राध्यक्ष को बुद्ध प्रतिमा के साथ रेशमी दुपट्टा दिया जायेगा। जिला प्रशासन ने खान-पान पर भी ध्यान दिया है। नौका विहार के दौरान भी सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किये गये हैं।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव के फोन के बाद राजा भैया ने लिया यू टर्न, बीजेपी को लगेगा झटका

Home / Varanasi / जर्मनी के राष्ट्रपति २२ को आयेंगे बनारस , सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो