script खुशखबरी! साल के आखिरी महीने में घटे सोने के दाम, चांदी के भाव हुए स्थिर, ये हैं लेटेस्ट रेट | Gold prices decreased in last month of the year silver prices stable | Patrika News

खुशखबरी! साल के आखिरी महीने में घटे सोने के दाम, चांदी के भाव हुए स्थिर, ये हैं लेटेस्ट रेट

locationवाराणसीPublished: Dec 01, 2023 01:28:48 pm

Submitted by:

Riya Chaube

दिसम्बर का महीना सोने के खरीदारों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। शुक्रवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में कमी आई, जिससे सोना 600 रुपये सस्ती हो गई।

gold_price_reduced.jpg
,,
साल 2023 का आखरी महीना शुरू हो गया है और इसी के साथ सोने-चांदी के दामों ने खरीदारों के चेहरे की मुस्कान को कायम रखा है। सोने के दाम में कमी आयी है तो वहीं चांदी की कीमत स्थिर है।

बदलती सोने की कीमतें

दिसम्बर के पहले दिन, वाराणसी के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 57650 रुपये हो गई, जो पिछले दिनों की कीमत से कम है। इसमें एक सप्ताह के पहले की तुलना में 1 दिसम्बर को बढ़त कमी आई है, जब सोने की कीमत 58250 रुपये थी।
उतार-चढ़ाव में 24 कैरेट सोने की कीमत
22 कैरेट के अलावा, 24 कैरेट 10 ग्राम शुद्ध सोने की कीमत भी शुक्रवार को 650 रुपये लुढ़कर 62880 रुपये हो गई। व्यापारी अनूप सेठ ने बताया कि दिसम्बर महीने की शुरुआत के साथ सोने की कीमतों में कमी आई है, और उम्मीद है कि आगे भी थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें

यूपी के इस शहर में इलेक्ट्रिक बसों के लिए बनेगा बड़ा चार्जिंग स्टेशन, 180 सेकंड में मिलेगी बस



चांदी की स्थिति स्थिर
चांदी की कीमतों में शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ और बाजार में चांदी की कीमत 79,200 रुपये प्रति किलो रही। सर्राफा व्यापारी ने बताया कि उम्मीद है कि चांदी की कीमतें भी स्थिर रहेंगी। दिसम्बर महीने की शुरुआत में सोने के दामों में कमी से खरीदार खुश हैं, जबकि चांदी के भाव में ठहराव दिख रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि टैक्स और उत्पाद शुल्क के कारण दिन-ब-दिन कीमतें बदल रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो