scriptGyanvapi case: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला, हिंदू पक्ष को तहखाने में मिली पूजा की इजाजत | Gyanvapi case Varanasi court decesion Hindu side got permission to worship in basement | Patrika News
वाराणसी

Gyanvapi case: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला, हिंदू पक्ष को तहखाने में मिली पूजा की इजाजत

Gyanvapi Verdict: वाराणसी कोर्ट ने बुधवार को ज्ञानवापी के तहखाने में हिंदू पक्ष को पूजा करने की इजाजत दे दी है।

वाराणसीJan 31, 2024 / 03:56 pm

Anand Shukla

gyanvapi.jpg
ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला कोर्ट ने बड़ा सुनाया है। बुधवार को कोर्ट ने ज्ञानवापी के तहखाने में हिंदू पक्ष को पूजा करने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने जिला प्रशासन को 7 दिन के अंदर बैरिकेडिंग में व्यवस्था कराने का आदेश दिया है। कोर्ट के फैसले के मुताबिक हिंदू पक्ष व्यास जी के तहखाने में पूजा कर सकेगा। बता दें कि व्यास जी का तहखाना मस्जिद के नीचे है, जोकि 1993 से ही पूजा बंद थी।
कोर्ट के फैसले के बाद व्यास जी के तहखाने में पूजा- पाठ काशी विश्वनाथ ट्रस्ट कराएगा। गुरुवार को पूजा-पाठ के लिए पुजारी की नियुक्ति हो जाएगी। तहखाने में पूजा की मंजूरी मिलने के बाद हिंदू पक्षकार सोहनलाल ने कहा कि यह बहुत बड़ी जीत है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा कि व्यास जी के तहखाने में 7 दिन के अंदर पूजा शुरू हो जाएगी। यह हमारी बहुत बड़ी जीत है। सभी को पूजा करने का अधिकार होगा। जिला प्रशासन को 7 दिन के अंदर व्यवस्था करनी होगी।

Hindi News/ Varanasi / Gyanvapi case: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला, हिंदू पक्ष को तहखाने में मिली पूजा की इजाजत

ट्रेंडिंग वीडियो