scriptपाकिस्तानी खुफिया एजेंट गिरफ्तार, राम जन्मभूमि, पीएम मोदी की रैली व सैन्य ठिकानों की भेजता था तस्वीर व वीडियो | ISI agent arrested in Varanasi by UP ATS | Patrika News
वाराणसी

पाकिस्तानी खुफिया एजेंट गिरफ्तार, राम जन्मभूमि, पीएम मोदी की रैली व सैन्य ठिकानों की भेजता था तस्वीर व वीडियो

आरोपी के मोबाइल से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली, एटीएस को मिली बड़ी सफलता

वाराणसीJan 20, 2020 / 11:35 am

Devesh Singh

ISI Agent Rashid

ISI Agent Rashid

वाराणसी. यूपी एटीएस को सोमवार के बड़ी सफलता मिली है। एटीएस ने चंदौली के मुगलसराय थाना के चौरहट निवासी राशिद अहमद को पड़ाव क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। मिलट्री अभिसूचना इकाई से मिली गोपनीय जानकारी पर टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। आरोपी भारतीय सैन्य ठिकानों की तस्वीर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजता था और खुद आईएसआई का एजेंट बन चुका था। युवक को लखनऊ ले जाकर पूछताछ की जायेगी। जिससे पता चल सके कि गोपनीय सूचना भेजने में उसके साथ और कौन लोग शामिल थे। मोबाइल की जांच से पता चला कि आरोपी ने रामजन्मभूमि, पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली की तस्वीर व वीडियो भी पाकिस्तान में बैठे हैंडलर को भेजे थे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के CAA समर्थन में बुलायी गयी रैली में पहुंचे मुस्लिम, दिया यह बयान
एटीएस के इंस्पेक्टर शैलेन्द्र त्रिपाठी के अनुसार मिलिट्री अभिसूचना इकाई से सूचना मिली थी कि वाराणसी निवासी एक व्यक्ति मोबाइल के जरिए आईएसआई एजेंटों के सम्पर्क में है। सूचना के आधार पर एटीएस ने उक्त मोबाइल नम्बर की जांच शुरू की तो पता चला कि वह आईएसआई के संपर्क में हंै। इसके बाद एटीएस ने राशिद को गिरफ्तार कर लिया है। राशिद से लखनऊ में सेना के अतिरिक्त अन्य खुफिया एजेंसी पूछताछ कर सारी जानकारी हासिल करेंगी। एटीएस की इस कार्रवाई को बड़ी सफलता माना जा रहा है क्योंकि आरोपी युवक कुछ समय से सक्रिय था और कई महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तान को भेजा चुका था।
यह भी पढ़े:-पाकिस्तान पीएम इमरान खान की भाषा बोल रहे हैं राहुल गांधी व अखिलेश यादव

2018 में कराची में रहने वाली मौसी के यहां गया था राशिद, आईएसआई का एजेंट बनते के बाद मिलते थे पैसे व गिफ्ट
राशिद वर्ष 2018 में कराची में रहने वाली मौसी के यहां गया था। माना जा रहा था कि वही से वह आईएसआई के सम्पर्क में आया। इसके बाद वह भारत आ गया। मार्च 2019 से वह देश के महत्वपूर्ण स्थान, सैन्य ठिकानों की जानकारी व फोटो आईएसआई को भेजता था बदले में उसे पैसे और गिफ्ट मिलते थे। राशिद के मोबाइल में कई ऐसे राज भी सामने आये हैं जिससे खुफिया एजेंसी सर्तक हो गयी है। राशिद ने आर्मी व सीआरपीएफ कैंपी की जानकारी के साथ अयोध्या रामजन्म भूमि, पीएम नरेन्द्र मोदी की बनारस व पास के जिलों में हुई रैली की फोटो व वीडियो आदि भी पाकिस्तान भेजे थे।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के बनारस में बीजेपी ने CAA के समर्थन में भीड़ जुटा कर दिखायी ताकत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो