scriptकाशी विद्यापीठ में छात्र गुटों में मारपीट, तोडफ़ोड़ से मचा हड़कंप | Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith student marpit | Patrika News
वाराणसी

काशी विद्यापीठ में छात्र गुटों में मारपीट, तोडफ़ोड़ से मचा हड़कंप

सिगरा थाने में भी छात्र गुटों में हुई भिडंत, सरस्वती पूजा का चंदा बना विवाद की वजह

वाराणसीJan 31, 2019 / 03:44 pm

Devesh Singh

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith

Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्र गुटों की रंजिश थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को सरस्वती पूजा के चंदे को लेकर परिसर स्थित नरेन्द्रदेव छात्रावास में छात्र गुटो में मारपीट हो गयी। छात्रों ने वहा के कक्ष संख्या तीन में तोडफ़ोड़ भी की। मौके पर पहुंची सिगरा पुलिस ने छात्रों को नियंत्रित किया। मुकदमा दर्ज कराने को लेकर सिगरा थाने में भी छात्र गुटो में झड़प हो गयी। सौरभ नामक छात्र की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने पूर्व महामंत्री अनिल यादव, राहुल सोनकर, आशीष यादव, आदित्य यादव, आलोक यादव सहित ४०-५० अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। दूसरी तरफ मारपीट में घायल छात्र सौरभ सिंह, अभिषेक व पीयूष कुमार ने शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में अपना मेडिकल कराया है।
यह भी पढ़े:-प्रियंका गांधी का दिख सकता है इफेक्ट, पीएम नरेन्द्र मोदी को इस सीट पर करना होगा चुनाव प्रचार

परिसर में पिछली कई माह से लगातार मारपीट की घटना हो रही है। इसके चलते परिसर की अनुशासन व्यवस्था सवालो के घेरे में आ गयी है। गुरुवार को सौरभ सिंह दोपहर में नरेन्द्रदेव छात्रावास में सरस्वती पूजा का चंदा लेने आये थे। आरोप है कि बीए द्वितीय वर्ष के छात्र आशीषानंद ने पैसा नहीं होने की बात कहते हुए चंदा देने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झड़प हुई और बात बिगड़ कर मारपीट तक जा पहुंची। छात्रावास में इसी बात को लेकर तीन राउंड मारपीट होने से परिसर में हड़कंप मच गया। छात्रों ने वहां के कक्ष संख्या तीन में तोडफ़ोड़ कर दी। मारपीट में सौरभ समेत दो छात्र चोटिल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो छात्रों को पकड़ कर वादी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़े:-प्रियंका गांधी की एंट्री से बसपा हुई परेशान, इन प्रत्याशियों को मिल सकता है अधिक टिकट
परिसर में आरोपी छात्रों पर नहीं हो रही है अनुशासनात्मक कार्रवाई
परिसर में अनुशासनहीनता के आरोपी छात्रों पर कार्रवाई नहीं होने से स्थिति बिगड़ती जा रही है। परिसर की स्थिति इतनी खराब हो गयी है कि पूर्व हेड के साथ भी मारपीट हो जाती है और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई नहीं हो पाती है जिसके चलते स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है।
यह भी पढ़े:-मुलायम सिंह यादव को चुनौती देने वाले बाहुबली को मिलेगा इस पार्टी से टिकट, अखिलेश से हो सकता है सामना

Home / Varanasi / काशी विद्यापीठ में छात्र गुटों में मारपीट, तोडफ़ोड़ से मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो