scriptपीएम नरेन्द्र मोदी की थी वर्षों से नजर, अब बीजेपी ने इस नेता को दिया बड़ा इनाम | Mahesh Shrivastav is new President of BJP Kashi region | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेन्द्र मोदी की थी वर्षों से नजर, अब बीजेपी ने इस नेता को दिया बड़ा इनाम

संसदीय चुनाव से पहले भगवा पार्टी की सोशल इंजीनियरिंग को मजबूत करने की कवायद, अमित शाह ने भी जताया था भरोसा

वाराणसीMay 14, 2018 / 12:42 pm

Devesh Singh

 President of Kashi region Mahesh Shrivastav

President of Kashi region Mahesh Shrivastav

वाराणसी. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी व संगठन में ऐसे नेताओं को बढ़ावा दिया जा रहा है जो युवा होने के साथ ही पूर्व में मिली जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन कर चुके हैं। इसी क्रम में बीजेपी के इस नेता को अब बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी है जिस पर खुद पीएम नरेन्द्र मोदी की नजर थी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी भरोसा जता चुके थे।
यह भी पढ़े:-सपा ने अपनी सीट देकर बीजेपी प्रत्याशी को चुनाव जिताया, मचा हड़कंप



बीजेपी ने काशी क्षेत्र के अध्यक्ष की जिम्मेदारी महेश श्रीवास्तव को सौंपी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में इस पद को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। काशी क्षेत्र के अध्यक्ष के पास 15 जिले होते हैं। अभी तक इस पद की जिम्मेदारी लक्ष्मण आचार्य ने संभाली थी। पूर्व में ही लक्ष्मण आचार्य को प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया गया था इसके बाद से काशी क्षेत्र के अध्यक्ष पर नियुक्ति को लेकर अटकले लगायी जा रही थी। बीजेपी ने सभी अटकलों को दरकिनार करते हुए महेश श्रीवास्तव को काशी क्षेत्र का अध्यक्ष बना दिया है। बीजेपी ने एक तीर से दो निशाना साधा है। कायस्थ वोटरों पर अपनी पकड़ मजबूत करने के साथ ही युवा वोटरों को भी संदेश दिया है।
यह भी पढ़े:-मायावती को बैकफुट पर लाने वाली स्वाति सिंह ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर दिया बड़ा बयान
पीएम नरेन्द्र मोदी की थी वर्षों से नजर, अब जाकर मिला इनाम
गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी जब बनारस संसदीय सीट से 2014 में चुनाव लडऩे आये थे तो चुनाव प्रचार से लेकर मतदाताओं को बूथों तक पहुंचाने में महेश श्रीवास्तव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। इसके बाद से पीएम नरेन्द्र मोदी की नजर में महेश श्रीवास्तव आ गये थे। पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली के सफल आयोजन में भी महेश श्रीवास्तव की महत्वपूर्ण भूमिका थी। लोकसभा चुनाव में महेश श्रीवास्तव ने पार्टी के लिए आर्थिक प्रबंधन का भी काम किया था । यूपी चुनाव2017 में बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत में भी महेश श्रीवास्तव ने अपना रोल अदा किया था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी महेश श्रीवास्तव पर भरोसा जताते थे इसलिए उन्हें काशी क्षेत्र का अध्यक्ष बनने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई।
यह भी पढ़े:-ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद बैकफुट पर आयी यूपी सरकार, सीएम योगी के खास आईपीएस को हटाया गया
बचपन से ही थाम लिया था आरएसएस का दामन
महेश श्रीवास्तव ने बचपन से ही आरएसएस का दामन थाम लिया था। कई सामाजिक संगठनों में कार्य करने के चलते उनकी एक अलग पहचान बन गयी है। महेश श्रीवास्तव ने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री, वरुणा देव दीपावाली महोत्सव के संस्थापक आदि कई जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या की टीम में उन्हें प्रदेश मंत्री का दायित्व सौंपा गया था। बीजेपी में महेश श्रीवास्तव को मिली जिम्मेदारी से सभी लोग खुश हैं अब महेश श्रीवास्तव पर संसदीय चुनाव 2019 में बनारस सीट पर फिर से बीजेपी प्रत्याशी को बड़े अंतर से चुनाव जिताने की चुनौती होगी।
यह भी पढ़े:-गजब: सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव से हारी इस जिले की पुलिस, अब लगायी गयी एसटीएफ

Home / Varanasi / पीएम नरेन्द्र मोदी की थी वर्षों से नजर, अब बीजेपी ने इस नेता को दिया बड़ा इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो