scriptविदेशी करेंसी के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया युवक | Man caught on Babatpur airport with foreign currency | Patrika News
वाराणसी

विदेशी करेंसी के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया युवक

युवक ने बताया पूर्व में भी ले जा चुका है इस तरह से विदेशी करेंसी

वाराणसीApr 24, 2019 / 06:28 pm

Sunil Yadav

विदेशी करेंसी के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया युवक

विदेशी करेंसी के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया युवक

वाराणसी. राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की लखनऊ और वाराणसी की इकाई ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक युवक के पास से विदेशी करेंसी बरामद किया। युवक बाबतपुर एयरपोर्ट से विदेशी नोट के साथ थाईलैंड जाने की फिराक में था। युवक के जाने से पहले ही टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे बाबतपुर एयरपोर्ट से दबोच लिया।

डीआरआई की वाराणसी इकाई के सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर आनंद राय ने बताया कि सूचना मिली थी कि मंगलवार को एक युवक विदेशी नोट के साथ इंडिगो 6E-97 फ्लाइट से बैंकाक जाने की फ़िराक में है। सूचना मिलते ही टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट से युवक को दबोच लिया। युवक की पहचान महेंद्र कुमार निवासी गोरखपुर के रूप में हुई। तलशी के बाद महेंद्र के पास यू एस डॉलर के 160 नोट, 500 सउदी रियाल के 72 नोट, 500 कतर रियाल के 08 नोट, 1000 थाईलैंड लैंड के 01 नोट और 100 थाईलैंड के 04 नोटों की बरामदगी की जिसका कुल विनिमय मूल्य रुपये (INR) 18,22,452/- (अट्ठारह लाख बाईस हजार चार सौ बावन मात्र) आंकी गई है।
पूछताछ में महेंद्र कुमार ने बताया कि वह बरामद विदेशी मुद्रा गोरखपुर से बैंकाक ले कर जा रहा था और बैंकाक से इसके बदले विदेशी सोना छिपाकर अगले ही दिन वापस आने वाला था। लेकिन इससे पहले ही पकड़ा गया। महेंद्र ने बताया कि वह पहले भी इस तरह से विदेशी मुद्रा छुपाकर बैंकाक ले जा चुका है। महेंद्र के कस्टर में अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रह है साथ ही उसके पास से बरामद विदेशी नोट को कस्टम एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया।

Home / Varanasi / विदेशी करेंसी के साथ बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो