scriptनिरीक्षण में डीएम के नहीं आने पर नाराज हुए पर्यटन मंत्री, कहा हम पैसे देने का तैयार है फिर भी नहीं हो रहा काम | Minister KJ Alfrens upset to DM for not come in inspection | Patrika News
वाराणसी

निरीक्षण में डीएम के नहीं आने पर नाराज हुए पर्यटन मंत्री, कहा हम पैसे देने का तैयार है फिर भी नहीं हो रहा काम

प्रवासी सम्मेलन की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे हैं पीएम मोदी के मंत्री, कहा बनारस में पर्यटन की अपार संभावनाएं

वाराणसीJan 10, 2019 / 02:31 pm

Devesh Singh

Minister KJ Alfrens

Minister KJ Alfrens

वाराणसी. केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फ्रोंस के निरीक्षण के समय जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह के नहीं पहुंचने पर मंत्री नाराज हो गये। मंत्री ने कहा कि हम बनारस के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक संसाधन देने को तैयार है इसके बाद भी छोटे-छोटे काम नहीं हो रहे हैं। विश्व के प्राचीनतम नगर में पर्यटर की अपार संभावनाएं है, जिसका फायदा उठाना चाहिए।
यह भी पढ़े:-कुंभ में निश्चित होकर लगाये डुबकी, सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी NDRF की 12 टीम

बनारस में 21 से तीन दिवसीय प्रवासी सम्मेलन का आयोजन होना है जिसकी तैयारियों की समीक्षा के लिए ही केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फ्रेंस बनारस आये हैं। सारनाथ में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने के बाद मंत्री ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों पर नाराजगी जतायी। उन्होंने मीडिया से कहा कि मैं दिल्ली से चल कर यहां पर आ सकता है लेकिन स्थानीय अधिकारी यहां पर नहीं आये। छह माह पहले यहां पर आया था और कई काम करने को कहा था लेकिन छोटे-छोटे काम भी नहीं हुए। जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली से निराश केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि दुनिया में बौद्ध लोगों की संख्या बहुत अधिक है। सारनाथ में खुद भगवान बुद्ध ने पहले उपदेश दिया था। यदि हम पर्यटन व श्रद्धा स्थलों पर पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं देंगे तो यहां का पर्यटन बढ़ जायेगा। उन्होंने कहा कि बुद्ध धर्म मानने वालों की १० प्रतिशत आबादी भी यहां पर आयेगी तो जगह की तस्वीर बदल जायेगी। उन्होंने कहा कि शहर के पर्यटन को चमकाने के लिए हम सभी मदद करने को तैयार नहीं है लेकिन काम होगा तभी उसका फायदा मिलेगा।
यह भी पढ़े:-प्रवासी सम्मेलन का समापन करेंगे राष्ट्रपति, मंत्री स्वाति सिंह ने लिया तैयारियों का जायजा
70 साल से अधिक हुआ है पिछले चार साल में काम
केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फ्रेंस ने कहा कि देश में पिछले 70 साल में जितना काम नहीं हुआ है उतना काम चार साल में हमारी सरकार ने करके दिखा दिया है। करोड़ों घरों तक शौचालय बनाये गये हैं, सभी को बिजली का कनेक्शन मिल गया है। बनारस की सफाई व्यवस्था के प्रश्र पर कहा कि पहले से बहुत सुधार हुआ है। प्रवासी सम्मेलन से पहले शहर तैयार हो जायेगा और हम लोग बेहद सफल आयोजन करेंगे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बनी यह तीन संसदीय सीट, चुनाव परिणाम तय करेगा भविष्य की राजनीति
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो