scriptमोबाइल खेलने से रोका तो 8 साल के मासूम ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम | Mobile Addiction 8 Year Child Commits Suicide after stopping to Play | Patrika News
वाराणसी

मोबाइल खेलने से रोका तो 8 साल के मासूम ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम

मोबाइल से खेलने से रोकने पर उसने खतरनाक कदम उठा लिया।

वाराणसीOct 15, 2019 / 11:20 am

रफतउद्दीन फरीद

Mobile Addiction

प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. मोबाइल एडिक्शन दिन ब दिन एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। स्वस्थ्य पर इसके लगातार पड़ते नकारात्मक असर को देखते हुए इसकी लत छुड़ाने के लिये क्लिनिक तक खुलने लगे हैं। बड़ों को तो छोड़िये बच्चे तक मोबाइल एडिक्शन के जबरदस्त शिकार हैं। कई बार तो बच्चों को मोबाइल के इस्तेमाल से मना करने पर वो या तो अपने आप को नुकसान पहुंचा लेते हैं या फिर कोई बड़ा कदम उठाने से भी नहीं हिचकिचाते। यूपी के बनारस में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां 8 साल के कक्षा चार में पढ़ने वाले बच्चे को मोबाइल से खेलने से रोकने पर उसने खतरनाक कदम उठा लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। किसी तरह डॉक्टरों ने उसकी जान बचायी।
जानकारी के मुताबिक वाराणसी के जैतपुरा निवासी एक व्यक्ति का आठ साल का कक्षा चार में पढ़ने वाला लड़का सोमवार को स्कूल से लौटा तो मोबाइल से खेलने लगा। बेटे को स्कूल से आकर तुरंत मोबाइल से खेलता देख पिता ने उसे डांट लगा दी। मोबाइल से खेलने से रोकना और डांटना बच्चे को इतना बुरा लगा कि उसने घर में रखा फिलायल ही पी लिया। उसकी जालत बिगड़ने लगा तब परिजनों को उसके इस कदम के बारे में पता चला। तत्काल उसे लेकर परिजन कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल पहुंचे और वहां उसका इलाज शुरू हुआ। समय से इलाज मिलने से बच्चा खतरे से बाहर बताया गया है।

Home / Varanasi / मोबाइल खेलने से रोका तो 8 साल के मासूम ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो