ताकत बढ़ाने में जुटी बीजेपी, सैकड़ों मुस्लिमों को दिलायी गयी सदस्यता

ताकत बढ़ाने में जुटी बीजेपी, सैकड़ों मुस्लिमों को दिलायी गयी सदस्यता
BJP campaign

Devesh Singh | Updated: 02 Aug 2019, 05:53:48 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

तीन तलाक पर महिलाओं को साधने के बाद पुरुषों को पार्टी से जोड़ा जा रहा, मंत्रियों ने खुद संभाली है अभियान की कमान

वाराणसी. बीजेपी तेजी से अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी हुई है। मुस्लिम महिलाओं के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए पार्टी ने पहले ही तीन तलाक पर कानून बना दिया है अब सदस्यता अभियान के जरिए पुरुषों को पार्टी से जोड़ा जा रहा है। शुक्रवार को मंत्री अनिल राजभर ने विधानसभा शिवपुर के ग्राम सभा सलारपुर में अभियान चला कर सैकड़ों मुस्लिमों को बीजेपी का सदस्य बनाया।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में देश में अपने तरह की अनोखी योजना होगी लागू



यूपी चुनाव 2022 से पहले बीजेपी खास रणनीति पर काम कर रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने पहले ही अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतने की बात कही है उसके लिए केन्द्र सरकार ने कई योजना भी चलायी है। इसके बाद से बीजेपी ने मुस्लिम वोटरों पर खास ध्यान देना शुरू किया है। बीजेपी के चल रहे सदस्यता अभियान में मुस्लिम वोटरों को पार्टी से जोडऩे पर खास फोकस किया गया है। एक दिन पहले ही काशी प्रांत के अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में चलाये गये सदस्यता अभियान में काफी मुस्लिमों को जोड़ा गया था अब मंत्री अनिल राजभर ने इसी अभियान को आगे बढ़ाया है। मंत्री अनिल राजभर ने पहले पीएम मोदी व सीएम योगी सरकार की योजनाओं की सभी को जानकारी दी। इसके बाद सैकड़ों मुस्लिम लोगों को बीजेपी का सदस्यता फार्म भरवाया गया। बीजेपी का सदस्य बनने वाले तौफिक व अकबरुद्दीन ने कहा कि सरकार के कामकाज से प्रभावित होकर ही हम लोगों ने बीजेपी की सदस्या ग्रहण की है। इस अवसर पर पवन चौबे, जितेन्द्र सिंह, अशोक प्रजापति, मीना तिवारी, शेखर राजभर आदि लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-मुस्लिम महिलाओं ने बजाये नगाड़े, छोड़े पटाखे, कहा मोदी है तो मुमकिन है



बीजेपी से जुड़े मुस्लिम वोटर तो विपक्ष को लगेगा झटका
सियासत में यह माना जाता है कि मुस्लिम वोटरों का बड़ा तबका बीजेपी के साथ नहीं जाता है। मुस्लिम वोटरों की बड़ी संख्या राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव व मायावती को समर्थन करती है। बीजेपी यह बात जानती है इसलिए विपक्षी दलों के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए मुस्लिमों को पार्टी का सदस्य बनाया जा रहा है। बीजेपी का मानना है कि तीन तलाक पर कानून लाकर उन्होंने मुस्लिम महिला का विश्वास जीतने में कामयाबी हासिल की है अब पुरुषों को पार्टी से जोड़ कर संगठन को मजबूत किया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-#PatrikaUPNews-तो फिर बाहुबली क्षत्रिय नेता देगा मुख्तार अंसारी को चुनौती, बदलेगा जरायम दुनिया का समीकरण

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned