scriptगरीबों को भोजन कराने वाले सेवादारों को पुलिस ने पीटा, मुख्य कार्यपालक ने दी चेतावनी | people feeding poor beaten up by police | Patrika News
वाराणसी

गरीबों को भोजन कराने वाले सेवादारों को पुलिस ने पीटा, मुख्य कार्यपालक ने दी चेतावनी

लॉकडाउन के बाद काशी का अन्नक्षेत्र, मां अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट, काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास, संकट मोचन मंदिर समेत कई देवालय बेसहारा लोगों को भोजन कराने का काम कर रहे हैं.

वाराणसीMar 29, 2020 / 08:12 pm

Abhishek Gupta

Varanasi news

Varanasi news

वाराणसी. लॉकडाउन के बाद काशी का अन्नक्षेत्र, मां अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट, काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास, संकट मोचन मंदिर समेत कई देवालय बेसहारा लोगों को भोजन कराने का काम कर रहे हैं। महिलाओं के कई संगठन भी ज़रूरतमन्दों को अनाज देने का काम कर रहे हैं ताकि किसी को भूखा न रहना लड़े, लेकिन काशी की पुलिस का इन्हें सहयोग नहीं मिल रहा। रविवार को ऐसे ही सेवादारों की पुलिस ने पिटाई कर दी। इस मामले को लेकर मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने निराशा जताते हुए कहा है कि अगर पुलिस इस तरह का रवैया अपनाएगी तो हम अन्नक्षेत्र में भोजन का वितरण नहीं कर पाएंगे।
यह है मामला-

काशी विश्वनाथ मंदिर अन्नक्षेत्र में मंदिर के सेवादार अभिषेक शर्मा, दीपक और मनोज शर्मा मंदिर के लिए दूध लेने गोदौलिया जा रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन्हें गोदौलिया चौराहे पर रोक लिया। वो सभी अपनी वर्दी में थे। लोगों ने अपना आईडी कार्ड भी दिखाया। बावजूद इसके मौके पर तैनात दरोगा रामप्रकाश यादव ने लाठी से तीनों को पीटना शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मंदिर के लोग भी मौके पर पहुंचे तो दरोगा ने उनके साथ भी बदतमीजी की।
घटना बेहद दुःखद-

इस मामले में मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह का कहना है कि घटना बेहद दुःखद है। पुलिस ने अन्न क्षेत्र के कर्मचारियों के साथ गलत किया है। इसकी शिकायत मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और एसएसपी से की जाएगी। मंदिर के कर्मी 24 घंटे भोजन के पैकेट तैयार करने में लगे हुए हैं। अगर पुलिस का यही रवैया रहा तो हम लोग अन्न क्षेत्र से भोजन का वितरण नहीं कर पाएंगे।
पुलिस का रवैया निराशाजनक-

वहीं मंदिर के प्रबंधक काशी मिश्रा ने बताया कि प्रतिदिन डेढ़ हजार अल्पाहार पैक किये जा रहे हैं। 12 कर्मचारी और पैक करने के लिए 15 सेवादार लगाए गए हैं। भोजन तैयार करने में रोज परेशानी बढ़ रही है। ये सेवादार कई थाना क्षेत्र से आते हैं। संस्था द्वारा आईकार्ड होने के बावजूद पुलिस का ये रवैया निराशाजनक है।

Home / Varanasi / गरीबों को भोजन कराने वाले सेवादारों को पुलिस ने पीटा, मुख्य कार्यपालक ने दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो