scriptपीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली का किया शुभारंभ, 15 लाख दियो की रोशनी से जगमग हो उठे काशी के 84 घाट | PM Modi inaugurated Dev Deepawali by lighting a lamp in kashi | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली का किया शुभारंभ, 15 लाख दियो की रोशनी से जगमग हो उठे काशी के 84 घाट

Kashi Dev Deepawali 2020 पर दीपाें से जगमग हाे उठी वाराणासी
चांद की चांदनी में नहाई गंगा के घाटों पर प्रज्जवलित हुए 15 लाख दीये

वाराणसीDec 01, 2020 / 12:49 pm

shivmani tyagi

kashi_1.jpg

देव दिवाली पर वाराणसी का दृश्य

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

बनारस ( varanshi news in hindi ) देव दीपावली ( dev deepawali )
पर सोमवार रात को काशी जगमगा उठी। यह पहला अवसर था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पूर्णिमा पर काशी में थे। उन्होंने राजघाट पर जैसे ही दीप प्रज्वलित किया तो बनारस के 84 घाट 15 लाख दिनों से जगमगा उठे।
यह भी पढ़ें

Kashi Dev Deepawali 2020 : पीएम मोदी ने कहा – देश की विरासत बचाने का है हमारा प्रयास

पूर्णिमा के चांद की चांदनी में पावन गंगा का जल दर्पण की तरह चमक रहा था गंगा और घाट जगमगाते दीपों का तेज जैसे गंगा जल में गाेते लगा रहा था। यह नजारा देखते ही बन रहा था। इस भव्य नजारे में लेजर लाइट शो ने चार चांद लगा दिए। देव दीपावली के भव्य उत्सव का बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण गवाह बने। यह अलग बात है कि राजघाट पर सबसे अधिक श्रद्धालु माैजूद रहे लेकिन अस्सी घाट, केदार घाट, ललिता घाट और मान मंदिर घाट की शोभा भी आज बेहद जच रही थी। 15 लाख दीयो की ज्योति से घाट ताे जगमग हाे ही उठे लेकिन ऐसा लग रहा था मानाें पूरा काशी चमक उठा।
यह भी पढ़ें

15 लाखों दीपों से जगमग हो उठी काशी, पीएम मोदी बोले- महादेव के माथे पर चन्द्रमा की तरह चमक रही काशी

दिव्य ज्याेति से जगमद घाटों का यह विहंगम दृश्य जिसने भी देखा मंत्र मुग्ध हो गया। इस उत्सव की तैयारियां पिछले दिनों से चल रही थी। देश ही नहीं दुनिया की नजर इस उत्सव पर थी। साेमवार काे शाम काे जैसे ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने दीप प्रज्जवलित किया ताे पूरा वाराणासी दीपावली जैसे जगमग हाे गया।
kashi-1.jpg

Home / Varanasi / पीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली का किया शुभारंभ, 15 लाख दियो की रोशनी से जगमग हो उठे काशी के 84 घाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो