सियासी पिचकारी के बाद बाजारों में बिकने लगा ममता गुलाल, 6 सालों से मोदी पिचकारी की बनी हुई है डिमांड

धर्म और आधात्म की नगरी काशी में हर साल होली का पर्व पूरे हर्षोहल्लास के साथ मनाया जाता है। इस बार भी होली का पर्व धूमधाम से मनाए जाने की तैयारी है।

By: Karishma Lalwani

Published: 24 Mar 2021, 11:03 AM IST

वाराणसी. धर्म और आधात्म की नगरी काशी में हर साल होली का पर्व पूरे हर्षोहल्लास के साथ मनाया जाता है। इस बार भी होली का पर्व धूमधाम से मनाए जाने की तैयारी है। काशी एक ऐसा शहर है जहां होली की खुमारी में संस्कृति, अध्यात्म और सियासत का संगम होता है। यही कारण है कि यहां सियासी पिचकारी की खासा डिमांड रहती है। इस बार भी शहर में होली का बाजार सज चुका है। होली के लिए मिलने वाले सामानों में सबसे आकर्षण का केंद्र इस वर्ष भी पिचकारी ही है। वाराणसी के बाजारों में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के नाम की पिचकारी की डिमांड जोरों पर है। इसके साथ ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर के साथ गुलाल भी जोरों से बिक रहा है।

सियासी पिचकारी के बाद बाजारों में बिकने लगा ममता गुलाल, 6 सालों से मोदी पिचकारी की बनी हुई है डिमांड

6 सालों से मोदी पिचकारी बढ़ी डिमांड

पांडेपुर निवासी दुकानदार मंगल का कहना है बाजारों में नामी लोगों के नाम से कोई सामान आसानी से बिक जाता है। हर बार सियासतदारों के नाम पर पिचकारी बिकती है लेकिन पिछले छह सालों से मोदी पिचकारी खासा डिमांड में है। इस बार मोदी पिचकारी के साथ सीएम योगी के नाम की भी पिचकारी जोरों पर बिक रही है। साथ ही ममता गुलाल भी लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लोग अपनी सहुलियत के हिसाब से पिचकारी व होली के अन्य सामानों की खरीदारी कर रहे हैं।

किसी भी तरह के आयोजन पर रोक

होली पर्व को लेकर भले ही लोगों में उत्साह बना हुआ है लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इस वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। होली को देखते हुए पूरे यूपी में शराब पार्टी और रेन डांस पार्टी पर रोक लगा दी गई है। गृह विभाग की तरफ से सभी जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को साफ कर दिया गया है कि कहीं भी शराब पार्टी और रेन डांस पार्टी नहीं होनी होगी। साथ ही होली पर किसी भी प्रकार के अन्य कार्यक्रमों को करने के लिए लोगों को प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

ये भी पढ़ें: होली पर नहीं मिला कंफर्म टिकट तो भी घबराने की बात नहीं, यूपी रोडवेज शुरू कर रहा लग्जरी सेगमेंट की बसें

ये भी पढ़ें: होली से पहले बदलेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ पड़ेंगी बौछारें

Holi PM Narendra Modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned