scriptPM मोदी का रोड शो आज, दुल्हन की तरह सज चुकी है काशी | Patrika News
वाराणसी

PM मोदी का रोड शो आज, दुल्हन की तरह सज चुकी है काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 मई को करीब 22 घंटे काशी में रहेंगे। वो सोमवार को दोपहर 3:30 बजे काशी पहुंचेंगे। उनका रोड शो सोमवार की शाम बीएचयू गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शाम पांच बजे शुरू होगा। वह अस्सी के रास्ते गोदौलिया से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएंगे। यहां दर्शन-पूजन करेंगे। लगभग चार घंटे में पांच किमी के इस रास्ते को तय करेंगे।

वाराणसीMay 13, 2024 / 11:17 am

anoop shukla

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में 6 किलोमीटर रोड शो करेंगे। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से शाम 4 बजे रोड शो शुरू होगा, जो काशी विश्वनाथ मंदिर पर खत्म होगा। करीब 5 घंटे से ज्यादा समय मोदी जनता के बीच रहेंगे।रोड शो में 500 बाइक से भाजपा कार्यकर्ता सबसे आगे चलेंगे। उसके बाद सुरक्षा गाड़ियां रहेंगी। बीच में मोदी का रथ होगा। पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे।
मोदी के रथ के पीछे की गाड़ियों में दूसरे सीनियर बीजेपी लीडर्स रहेंगे। 10 लाख लोगों को रोड शो में जुटाने की तैयारी है। 5 लाख घरों में भाजपा ने निमंत्रण पत्र बांटे हैं।एसपीजी और अर्द्धसैनिक बल के अलावा तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। पूरे रूट को नो फ्लाइंग जोन बनाया गया है। रोड शो के रास्ते में पड़ने वाली दुकानें बंद रहेंगी।
भाजपा रोड शो में मिनी भारत की झलक दिखाएगी। गंगा किनारे बसे विभिन्न समाज के लोग अपनी संस्कृति के साथ स्वागत करेंगे। इससे पीएम देश-दुनिया को ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का संदेश देंगे।पीएम काशी में पिछले 2 चुनावों में भी नामांकन से पहले इसी तरह का रोड शो कर चुके हैं। इस बार भी भाजपा मेगा रोड शो बनाने में जुटी है।
प्रधानमंत्री के लगभग 6 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत शाम 4 बजे से होगी। प्रधानमंत्री BLW गेस्ट हाउस से BHU गेट पर पहुंचेंगे। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो शुरू होगा।
पीएम लंका चौराहे से सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। इसके बाद चौक होते हुए मैदागिन जाएंगे, जहां काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। वापसी में मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।
लंका से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक प्रधानमंत्री के रोड शो पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की जाएगी। भाजपा की ओर से कई क्विंटल फूल रास्ते में पड़ने वाले घरों तक पहुंचाए जाएंगे। फूलों से 12 जगह स्वागत द्वार बनाए जाएंगे। इन सभी घरों और जगहों को चिह्नित कर लिया गया है।

Hindi News/ Varanasi / PM मोदी का रोड शो आज, दुल्हन की तरह सज चुकी है काशी

ट्रेंडिंग वीडियो