scriptमोदी ने थपथपायी योगी की पीठ, हर-हर महादेव के उद्घोष से चुनावी अभियान का किया आगाज | pm narendra modi pramotes cm yogi for up chunav 2022 in varanasi | Patrika News

मोदी ने थपथपायी योगी की पीठ, हर-हर महादेव के उद्घोष से चुनावी अभियान का किया आगाज

locationवाराणसीPublished: Jul 15, 2021 02:39:21 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुनावों में फेस और बेस रहने का दिया संकेत, कहा- योगी जी कड़ी मेहनत कर रहे, कोरोना की दूसरी लहर को अच्छे से संभाला

pm narendra modi pramotes cm yogi for up chunav 2022 in varanasi

मोदी ने थपथपायी योगी की पीठ, हर-हर महादेव के उद्घोष से चुनावी अभियान का किया आगाज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
वाराणसी. आठ माह बाद अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में योगी सरकार के प्रयासों की जमकर सराहना की। पीएम मोदी ने कहा योगी आदित्यनाथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मोदी ने कहा-2017 से पहले यूपी में भाई-भतीजावाद की बात होती थी। अब उप्र में विकासवाद की बात हो रही है। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य भी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को यूपी ने बहुत अच्छी तरह से संभाला है। पीएम मोदी ने काशी में हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ ही एक तरह से चुनावी अभियान का आगाज भी कर दिया।
पीएम मोदी ने योगी की तारीफ करके उनके आगामी चुनावों में सीएम कैंडिडेट होने पर मुहर लगा दी है। सीधे-सीधे बोले तो उन्होंने समझा दिया कि चुनावों में वही फेस रहेंगे और बेस भी। इशारों इशारों में सपा और बसपा को भी घेरने में पीएम ने कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा पहले भी पैसा केंद्र से आता था, लेकिन आप तक पहुंचता नहीं था। लेकिन अब ये सीधे-सीधे आपके पास आ रहा है। बेशक उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की बात किसी और ने कही हो लेकिन इस पर अमल योगी ही कर रहे हैं। हर हर महादेव के उद्घोष के साथ ही एक तरह से उन्होंने चुनावी उद्घोष कर दिया।
नयी काशी दुनिया के लिए मॉडल
मुख्यमंत्री योगी ने भी पीएम मोदी की तारीफ में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा- अपने लोकप्रिय सांसद और पीएम मोदी के नेतृत्व में काशी ने देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान बनायी है। अपनी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाते हुए विकास के नए आयाम रच रही है। स्मार्ट काशी प्रदेश,देश और दुनिया के लिए मॉडल बन गयी है।
यह भी पढ़ें

वाराणसी में पीएम ने की योगी सरकार की तारीफ, विपक्ष पर साधा निशाना, 11 बिंदुओं में जानें मोदी के भाषण की खास बातें



मोदी ने थपथपायी योगी की पीठ, हर-हर महादेव के उद्घोष से चुनावी अभियान का किया आगाज
रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण
पीएम ने रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान जापान सरकार की ओर से प्रतिनिधि के रूप में भारत में जापान के राजदूत सातोशी सुजुकी भी मौजूद थे।
काशी को 1500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के विकास के लिए 1,583 करोड़ रुपये से अधिक की विकास कार्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

-बीएचयू में 100 बिस्तरों वाले एमसीएच विंग का उद्घाटन
-गोदौलिया में बहु-स्तरीय पार्किंग
-गंगा नदी में रो-रो नौकाओं का उद्घाटन
-वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर फ्लाईओवर पुल का उद्घाटन
-जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाओं का शिलान्यास
-सेंटर फॉर स्किल एंड टेक्निकल सपोर्ट ऑफ सेंट्रल इंस्टीच्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का शिलान्यास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो