scriptबीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे इस अभियान की शुरूआत | PM Narendra Modi will start bjp Membership campaign in kashi on 6 July | Patrika News
वाराणसी

बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे इस अभियान की शुरूआत

6 जुलाई को प्रस्तावित है बनारस दौरा, रामेश्वर में सभा कराने की तैयारी

वाराणसीJun 28, 2019 / 12:51 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के 6 जुलाई के प्रस्तावित बनारस दौरे को लेकर तैयारी तेज हो गयी है। पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस से ही देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरूआत करने के साथ ही पौधरोपण अभियान का भी शुभारंभ करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित व सम्मानित भी करेंगे। इसके लिए रामेश्वर में सभा कराने की तैयारी शुरू हो गयी है।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी व शिंजो अबे के बीच बनारस के इस खास प्रोजेक्ट की हुई चर्चा
पीएम नरेन्द्र मोदी का बनारस आगमन बेहद महत्वपूर्ण होने वाले है। यूपी चुनाव 2022 को देखते हुए बीजेपी ने अभियान की शुरूआत की तैयारी की है। पीएम मोदी के खुद ही सदस्यता अभियान की शुरूआत करने से बीजेपी को जबरदस्त फायदा हो सकता है। पीएम नरेन्द्र मोदी की सुनामी देश भर में चल रही है। ऐसे में पीएम मोदी सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे तो अधिक से अधिक लोगों को संगठन से जोडऩा आसान हो जायेगा। बीजेपी पहले ही अपना संगठन इतना मजबूत कर चुकी है कि उसे पटखनी देने के लिए विरोधी दलों को गठबंधन करना होता है इसके बाद भी आशा के अनुसार सफलता नहीं मिलती है। बीजेपी ने पीएम मोदी के बनारस दौरे को सफल बनाने के लिए सारी ताकत लगा दी है। रामेश्वर पाल बस्ती व शिव सेतु पुल के पास दो जगहों का चयन किया गया है जहां पर पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा हो सकती है। सभा में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी उन्हें सम्मानित भी करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा के अतिरिक्त पौधरोपण अभियान को भी सफल बनाने की रणनीति पर काम शुरू हो चुका है। पीएम मोदी के पौधरोपण अभियान का मिशन बनाने के लिए माध्यमिक विद्यालयों के छात्र व छात्रा भी जुट गये हैं। पंचक्रोशी मार्ग पर होने वाले पौधरोपण में यह छात्र व छात्रा अपनी सहभागिता करेंगे। बताते चले कि इसी मार्ग पर पीएम नरेन्द्र मोदी खुद पौधरोपण कर बनारस को हरा-भरा रखने के अभियान की शुरूआत ६ जुलाई को करने वाले हैं। एक बार लाखों पौधे लग जाने के बाद इनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जाये तो आने वाले समय में पंचक्रोशी यात्रा बेहद सुगम व आरामदायक हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय ने शपथ लेने के लिए कोर्ट से मांगी अनुमति, कहा जेल में है जान का खतरा
जानिए क्या है पंचक्रोशी यात्रा का धार्मिक महत्व, क्यों खास होगा पीएम मोदी का बनारस दौरा
पंचक्रोशी यात्रा के तीसरे पड़ाव स्थल रामेश्वर महादेव से ही पीएम नरेन्द्र मोदी सदस्यता अभियान की शुरूआत कर सकते हैं। बनारस में पंचक्रोशी यात्रा का बेहद महत्व होता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार काशी के 25 कोस क्षेत्र में 33 कोटि देवताओं का वास होता है। इस क्षेत्र की सही ढंग से परिक्रमा करना ही पंचक्रोसी परिक्रमा कहलाता है। पंचक्रोसी यात्रा करने वालों को धर्म, अर्थ, काम व मोक्ष की प्रात्ति होती है साथ ही पापों का क्षय होने के साथ ही शिवधाम में स्थान मिलता है। पंचक्रोशी यात्रा करने के लिए महाशिवरात्रि, सावन व मलमास में लाखों श्रद्वालु आते हैं। संकल्प लेकर एक, तीन या पांच दिन में नंगे पांव ही पांच पड़ाव की परिक्रमा करते हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पंचक्रोसी यात्रा को अधिक सुगम बनाने का प्रयास किया है। अब इसी राह पर पीएम नरेन्द्र मोदी के पौधरोपण अभियान के शुरूआत के बाद डेढ़ लाख पौधे लगाये जायेंगे। इससे पंचक्रोस यात्रा अधिक सुगम व राहतदायक हो जायेगी। बनारस में सावन के पहले पीएम मोदी के इस दौरे को राजनीतिक व धार्मिक दोनों रुप से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
यह भी पढ़े:-PM नरेन्द्र मोदी अब करेंगे हरियाली मिशन की शुरूआत, यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ऐसे बढ़ायेगी ताकत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो