script

पीएम नरेन्द्र मोदी अब बनारस से करेंगे हरियाली मिशन की शुरूआत, यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ऐसे बढ़ायेगी अपनी ताकत

locationवाराणसीPublished: Jun 27, 2019 12:40:45 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बीजेपी ने शुरू की तैयारी, काशी से फावड़ा चला कर पीएम मोदी ने किया था स्वच्छता मिशन का आगाज

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अस्सी से फावड़ा चला कर देश भर में स्वच्छता मिशन की आगाज किया था इसके बाद देश भर में सफाई अभियान चलाने की होड़ मच गयी थी। पीएम मोदी अब हरियाली मिशन की शुरूआत करने के लिए 6 जुलाई को काशी में आ रहे हैं। यहां पर 27 लाख पौध रोपण अभियान की शुरूआत के साथ बीजेपी के सदस्यता अभियान का आरंभ भी करेंगे।
यह भी पढ़े:-महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ का प्रवेश परीक्षाफल घोषित, ऐसे होगी ऑनलाइन काउंसलिंग
लोकसभा चुनाव 2019 में विजय होने के बाद से पीएम नरेन्द्र मोदी का दूसरा बनारस दौरा होगा। चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी 27 मई को काशी में आये थे। संसदीय क्षेत्र की जनता को धन्यवाद कहने के बाद ही जाकर पीएम पद का शपथ लिया था अब 6 जुलाई को बनारस में आने वाले हैं। बीजेपी ने अभी से यूपी चुनाव 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। एक तरफ अखिलेश यादव व मायावती की पार्टी का गठबंधन टूट चुका है इसके बाद से सपा व बसपा हार के कारणों में खोजने में जुटी है दूसरी तरफ राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस अभी तक लोकसभा चुनाव में मिली हार से उबर नहीं पाये हैं और बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी बीजेपी की सदस्यता अभियान का भी शुभारंभ करेंगे। साथ ही पौध रोपण अभियान का भी श्रीगणेश किया जायेगा। ३० सितम्बर तक चलने वाले इस अभियान में बनारस में 27 लाख पौधे लगाने की योजना है। इसके लिए पंचकोसी यात्रा वाले मार्ग का चयन किया गया है। पौधे लगाने के बाद उन्हें सुरक्षित रखने में सफलता मिल जाती है तो यह मार्ग अन्य जिलों के लिए नजीर बन जायेगा।
यह भी पढ़े:-होटल में मिली युवती की लाश, हत्या की आशंका
बीजेपी कमजोर बूथों को बनायेगी अपनी ताकत
बीजेपी ने यूपी चुनाव 2022 से पहले कमजोर बूथों को अपनी ताकत बनाने की तैयारी की है। इसके लिए पीएम मोदी ६ जुलाई को सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। सदस्यता अभियान तीन स्तर पर फोकस रहेगा। केंद्रित सदस्यता, व्यक्तिगत सदस्यता व कमजोर बूथों की सदस्यता। बीजेपी को उन्हीं कार्यकर्ताओं सक्रिय सदस्य बनेेंगे। जो 50 नये सदस्य को अपने साथ जोड़ेंगे। मंडल अध्यक्ष को 150 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। बीजेपी कमजोर बूथों को मजबूत करने की जिम्मेदारी वरिष्ठ सदस्यों को देगी। बीजेपी का मानना है कि एक बार कमजोर बूथ मजबूत हो जायेंगे तो यूपी चुनाव 2022 फतह करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी।
यह भी पढ़े:-यात्रीगण कृपया ध्यान दे एक क्लिक पर मिलेगी इस रेलवे स्टेशन की सारी जानकारी
बनारस में नहीं बढ़ायी गयी हरियाली तो रेगिस्तान बन जायेगा जिला
पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस की हरियाली पहले अन्य जगहों के लिए मिसाल होती थी। जिले में इतने पेड़ होते थे कि काशी को हरियाली के कारण उसे आनंद कानन भी कहा जाता था, लेकिन विकास के नाम पर लाखों पेड़ काट दिये गये। स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि बनारस को अब कंक्रीट का जंगल कहा जाता है। हरियाली नहीं होने से बनारस का मौसम तक बिगड़ चुका है यहां पर जबरदस्त गर्मी पडऩे लगी है और बारिश व ठंड में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। हरियाली को लेकर बड़ा काम नहीं किया गया तो जिला रेगिस्तान बन जायेगा। पीएम मोदी के अभियान का शुभारंभ करने से बनारस में हरियाली बढऩे की संभावना बन गयी है यदि पीएम का मिशन सफल हो जाता है तो बनारस हरियाली को लेकर नजीर बन जायेगा।
यह भी पढ़े:-पानी की तरह बहाया गया पैसा लेकिन नहीं मिला पेयजल

ट्रेंडिंग वीडियो