scriptअखिलेश यादव के फोन के बाद राजा भैया ने लिया यू टर्न, बीजेपी को लगेगा झटका | Raja Bhaiya can support to Akhilesh Yadav in Rajya Sabha Election 2018 | Patrika News
वाराणसी

अखिलेश यादव के फोन के बाद राजा भैया ने लिया यू टर्न, बीजेपी को लगेगा झटका

राज्यसभा में सपा के पक्ष में करत सकते हैं मतदान, बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा 9 प्रत्याशी जिताना

वाराणसीMar 21, 2018 / 11:53 am

Devesh Singh

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

वाराणसी. राजनीतिक दलों की लड़ाई में राज्यसभा का चुनाव उलझ गया है। कभी कोई नेता किसी दल को समर्थन करता है तो कभी किसी दल को। ऐसे में निर्दल विधायकों की सबसे अधिक चांदी हो गयी है। सभी दल निर्दल विधायक को अपने पाले में लाने में जुटे हुए हैं। कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया की भूमिका को लेकर भी सच्चाई सामने आ सकती है। चर्चा रही कि राजा भैया इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ के कारण बीजेपी के पक्ष में मतदान कर सकते हैं, लेकिन सूत्रों की माने तो पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राजा भैया को फोन कर समर्थन मांगा था जिसके बाद राजा भैया ने यू-टर्न लेते हुए सपा के पक्ष में मतदान करने का निर्णय किया है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी की चेतावनी फिर दरकिनार, तय समय में नहीं हो पायेगा यह काम


क्षत्रियों की राजनीति में राजा भैया को बड़ा स्थान है। बिना किसी दल के चुनाव जितने वाले राजा भैया की भूमिका अब बेहद महत्वपूर्ण हो गयी है। विधायकों की संख्या की बात करे तो बीजेपी के आठ प्रत्याशी आराम से राज्यसभा में पहुंच जायेंगे। इसके बाद भी बीजेपी ने 9 वां प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है और सपा, बसपा व कांग्रेस के विधायकों को अपने तरफ करने में जुट गयी है। अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है दोनों ही दलों के नेताओं ने अपने विधायक को एकजुट रखने के लिए सारी तैयारी कर ली है। मुलायम सिंह यादव के खास माने जाने वाले राजा भैया से अखिलेश यादव ने फोन करके समर्थन मांगा है। सूत्रों की माने तो राजा भैया ने समर्थन देने की बात कही है। अधिकृत रुप से इस संदर्भ में अभी तक राजा भैया का कोई बयान सामने नहीं आया है। राजा भैया के पास दो से अधिक विधायकों का समर्थन है इसलिए उनका वोट बहुत कीमती हो गया है।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव ने जानी बीजेपी की कमजोरी, ओमप्रकाश राजभर ने खेल दिया दांव
बीजेपी की बढ़ जायेगी परेशानी
फूलपुर व गोरखपुर संसदीय सीट हार चुकी बीजेपी की मुश्किल बढ़ सकती है। बीजेपी को अधिक से अधिक प्रत्याशी को राज्यसभा भेजना है तो विरोधी खेमे के वोटों में सेंधमारी करनी होगी। बीजेपी के नरेश अग्रवाल के बेटे के साथ बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का वोट मिलेगा। यह वोट पहले सपा या बसपा को मिल सकता था लेकिन अब इन वोटों पर बीजेपी को कब्जा हो जायेगा। राजा भैया व उनके खास विधायकों को वोट नहीं मिलने से भगवा दल परेशान है। सूत्रों की माने तो राजा भैया को अपने पक्ष में करने के लिए बीजेपी लगी हुई है यदि अखिलेश यादव से वार्ता होने के बाद भी राजा भैया का वोट बीजेपी को मिलता है तो बीजेपी को नौवा प्रत्याशी भी राज्यसभा में पहुंच जायेगा।
यह भी पढ़े:-गोरखपुर में मिली हार के बाद पीएम मोदी ने सीएम योगी को दिया तगड़ा झटका, चहेते अधिकारी को प्रदेश से बाहर भेजा

Home / Varanasi / अखिलेश यादव के फोन के बाद राजा भैया ने लिया यू टर्न, बीजेपी को लगेगा झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो