scriptराजनाथ सिंह की बहू के पास है इतने लाख का हथियार, जानकर रह जाएंगे हैरान | Rajnath Singh daughter-in-law shooter Sushama Singh untold story | Patrika News
वाराणसी

राजनाथ सिंह की बहू के पास है इतने लाख का हथियार, जानकर रह जाएंगे हैरान

इंटरनेशनल शूटर हैं राजनाथ सिंह की बहू सुषमा सिंह

वाराणसीDec 09, 2018 / 12:27 pm

sarveshwari Mishra

SuShma Singh

SuShma Singh

वाराणसी. हथियारों की बात हो तो एक नाम जरूर सामने आता है। वह है गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बहू का नाम सामने आता है। राजनाथ सिंह यूपी के वाराणसी जिले के एक गांव भाभोरा के निवासी हैं। राजनाथ सिंह के छोटे बेटे पंकज सिंह नोएडा से विधायक हैं। उन्‍होंने यूपी बोर्ड से अपनी पढ़ाई की है। पंकज सिंह इस समय भाजपा प्रदेश संगठन में भी महामंत्री हैं। उनकी पत्‍नी का नाम सुषमा सिंह है। पंकज सिंह ने नोएडा विधानसभा क्षेत्र से पिछले चुनाव में सपा व कांग्रेस के प्रत्‍याशी सुनील चौधरी को एक लाख से ज्‍यादा वोटों से शिकस्‍त दी थी। सुषमा सिंह के नाम पर तीन हथियार हैं। सुषमा एक रिवॉल्वर और दो पिस्टल रखती हैं। जबकि पंकज सिंह के पास 20 हजार रुपए की एक दोनाली बंदूक है। वहीं, राजनाथ सिंह भी रिवॉल्वर और दोनाली रखते हैं।

इंटरनेशनल शूटर हैं राजनाथ सिंह की बहू सुषमा सिंह
आपको बता दें कि सुषमा सिंह एक इंटरनेशनल शूटर हैं। इतना ही नहीं उनके भाई भी शूटिंग में काफी नाम कमा चुके हैं। सुषमा सिंह के भाई का नाम जसपाल राणा है। सुषमा ने 2006 के मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स में 25 मीटर वूमेन पेयर शूटिंग इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। इनके अलावा हथियारों के मामले में बाह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक का नाम भी सामने आता है। भाजपा विधायक रानी पक्षालिका सिंह के पति के पास कुल 132 हथि‍यार हैं। उनके प्रोफेशन की वजह से सुषमा के पास 2 लाख 60 हजार के हथियार हैं। सुषमा एक NPB रिवॉल्वर और 2 पिस्टल रखती हैं। पंकज सिंह के पास भी एक 20 हजार रुपए की गन है।

सास से ज्यादा ज्वैलरी पहनती है राजनाथ सिंह की बहू
2014 के एफिडेविट के मुताबिक सुषमा की सास सावित्रि सिंह के पास 30 लाख 80 हजार रुपए की ज्वैलरी है। वहीं सुषमा के पास 41 लाख रुपए की ज्वैलरी है।

Home / Varanasi / राजनाथ सिंह की बहू के पास है इतने लाख का हथियार, जानकर रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो