scriptयूपी उपचुनाव में इस सीट पर भी भाजपा ने सहयोगी दल को किया साइडलाइन, इस युवा नेता को दे सकती है टिकट | Rohit Mishra may contest from Pratapgarh seat in up byelection | Patrika News
वाराणसी

यूपी उपचुनाव में इस सीट पर भी भाजपा ने सहयोगी दल को किया साइडलाइन, इस युवा नेता को दे सकती है टिकट

जातिगत समीकरण का भी पार्टी का फोकस
स्थानीय होने की वजह से पार्टी खेल सकती है दांव

वाराणसीSep 08, 2019 / 04:55 pm

Akhilesh Tripathi

Bjp

बीजेपी

वाराणसी. यूपी में उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी- अपनी तैयारी शुरू कर दी है । बसपा ने 12 और कांग्रेस ने 5 सीटों पर अपने- अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है । बीजेपी ने हालांकि अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं, मगर संभावना जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है । यूपी की प्रतापगढ़ सदर सीट पर बीजेपी की तरफ से जिस उम्मीदवार के नाम की चर्चा है, उसमें सबसे आगे रोहित मिश्रा का नाम है । कांग्रेस ने इस सीट से नीरज त्रिपाठी वहीं बसपा ने रणजीत सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि यह सीट बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल के हिस्से की है, पिछले चुनाव में यहां से अपना दल के संगमलाल गुप्ता ने चुनाव जीता था, मगर इस बार बीजेपी सहयोगी दल को किनारा कर यहां अपना प्रत्याशी उतारने जा रही है ।
Rohit Mishra
रोहित मिश्रा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हैं और युवा उम्मीदवार हैं । कांग्रेस ने भी इस सीट से युवा उम्मीदवार को टिकट दिया है । रोहित प्रतापगढ़ के लालगंज के रहने वाले हैं, उनके पिता देवेंद्र नाथ मिश्रा प्रतापगढ़ में सीनियर पोस्ट मास्टर हैं । स्थानीय नेता और युवा होने की वजह से भी रोहित की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है ।

प्रतापगढ़ सदर सीट ब्राह्मण बहुल सीट है, इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने नीरज त्रिपाठी जैसे युवा नेता को उतारा है । रोहित मिश्रा को उतारकर बीजेपी ब्राह्मण वोटों को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर सकती है । हालांकि बीजेपी के लिये अपना दल भी एक चुनौती होगी, जो यूपी में बीजेपी का सहयोगी दल है । बीजेपी लगातार अपना दल की उपेक्षा कर रही है । 2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल से संगमलाल गुप्ता ने चुनाव जीता था । संगम लाल गुप्ता प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से 2019 में बीजेपी के सिंबल पर चुनाव जीता, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है ।

Home / Varanasi / यूपी उपचुनाव में इस सीट पर भी भाजपा ने सहयोगी दल को किया साइडलाइन, इस युवा नेता को दे सकती है टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो