देव दीपावली पर घर से निकले तो रूट डायवर्जन जरूर देखें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया डायवर्जन, इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 30 नवंबर को देव दीपावली के अवसर पर वाराणसी आ रहे हैं। ऐसे में उनके आगमन को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वहीं, इस दिन रूट डायवर्जन भी रहेगा। जबकि कुछ मार्गों पर प्रतिबंध रहेगा।

By: Karishma Lalwani

Published: 28 Nov 2020, 09:52 AM IST

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार 30 नवंबर को देव दीपावली के अवसर पर वाराणसी आ रहे हैं। ऐसे में उनके आगमन को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वहीं, इस दिन रूट डायवर्जन भी रहेगा। जबकि कुछ मार्गों पर प्रतिबंध रहेगा। एसपी यातायात एसके सिंह के मुताबिक यह प्रतिबंध सुबह छह बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा। सिर्फ रोगी वाहन व शव वाहन को आने जाने की अनुमति होगी।

चार व दो पहिये वाहनों का रूट डायवर्जन

- वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान एक घंटे पूर्व ही वाहनों को बाबतपुर पर रोक दिए जाएंगे या बाबतपुर से नोनारी होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

- लाट भैरव पुलिस बूथ से कूडृा घर से आगे पेट्रोल पंप से किसी भी वाहन को भदऊ चुंगी, पड़ाव की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को पेट्रोल पंप के सामने से यू टर्न कराकर दोबारा उसी रोड से वापस भेजा जाएगा, जो गोलगड्डा होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

- कज्जाकपुरा तिराहे किसी भी प्रकार के वाहनों को राजघाट, पड़ाव की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को चौकाघाट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- गोलगड्डा से राजघाट, पड़ाव की तरफ सभी वाहनों पर रोक रहेगा और इन वाहनों को गोलगड्डा से ही यू-टर्न कराकर चौकाघाट से निकाला जाएगा।

- चंदौली से आने वाले वाहनों को पड़ाव सूजाबाद से राजघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहन को रामनगर की तरफ डायवर्ट कर रामनगर, टेंगरा मोड़ होकर निकाला जाएगा।

मिर्जामुराद खुजरी कार्यक्रम के दौरान रूट डायवर्जन

- खजुरी कार्यक्रम के दौरान भदोही से आने वाले वाहनों को कछवां से कपसेठी होकर निकाला जाएगा, बड़े वाहनों को भदोही बार्डर पर ही रोका जाएगा और कार्यक्रम समाप्ति के बाद निकाला जाएगा।

- चंदौली व वाराणसी शहर की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को खजुरी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, बल्कि इन वाहनों को राजातालाब से परिक्रमा मार्ग से गंगापुर, जंसा, कपसेठी, कछवां, औराई होकर निकाला जाएगा।

प्राइवेट और टूरिस्ट बसों का इस तरह होगा संचालन

- जौनपुर से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों को तरना फ्लाईओवर के नीचे रोका जाएगा और यहीं बसें तरना से सवारी लेकर वापस होंगी।

- प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र एवं मिर्जापुर की तरफ से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसें चांदपुर चौराहा पर रूकेंगी और यहीं से सवारियां लेकर वापस होंगी।

- आजमगढ़ से आने वाली रोडवेज व प्राइवेट बसों को आजमगढ़ अंडर पास-वे गोइठहां पर रोका जाएगा और गोइठहां से ही सवारी लेकर वापस होंगी।

ये भी पढ़ें: देव दीपावली पर शिल्पकार देंगे बुद्धम शरणम गच्छामि के संदेश का पीएम मोदी को अनोखा गिफ्ट

pm modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned