scriptPride of Varanasi इस बेटी को सपा ने किया सम्माननित, कहा इस बिटिया के सपने को साकार करेगी पार्टी | Samajwadi Party honored Pride of Varanasi Pooja Yadav of Varanasi | Patrika News
वाराणसी

Pride of Varanasi इस बेटी को सपा ने किया सम्माननित, कहा इस बिटिया के सपने को साकार करेगी पार्टी

-Pride of Varanasi पूजा यादव की मुफलिसी से वाकिफ हुए सपा नेता आनंद मोहन “गुड्डू” यादव-पूजा की उपलब्धि और परिवार की हालत देख हुए द्रवित-कहा, जो भी होगा संभव, उतनी की जाएगी मदद

वाराणसीNov 17, 2019 / 05:48 pm

Ajay Chaturvedi

अंतर्राष्ट्रीय पहलवान पूजा यादव को सम्मानित करते सपा नेता गुड्डू यादव

अंतर्राष्ट्रीय पहलवान पूजा यादव को सम्मानित करते सपा नेता गुड्डू यादव

वाराणसी. Pride of Varanasi जिले की पहली अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान पूजा यादव को रविवार को समाजवादी पार्टी की ओर से सम्मानित किया 2017 में शिवपुर विधानसभा से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले आनंद मोहन “गुड्डू” यादव ने। इस मौके पर गुड्डू ने वादा किया कि पूजा के सपने को साकार करने के लिए उनसे व्यक्तिगत तौर पर जो हो सकेगा वह तो करेंगे ही साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी इस बेटी के लिए अपेक्षित मदद की गुहार करेंगे।
अंतर्राष्ट्रीय पहलवान पूजा यादव के परिवार के साथ सपा नेता गुड्डू यादव
IMAGE CREDIT: patrika
बता दें कि हाल ही में हंगरी में आयोजित अंडर 23 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लेकर लौटी पूजा ने बनारस के लिए कीर्तिमान स्थापित किया है। वह बनारस की पहली महिला पहलवान है जिसने अंतर्राष्ट्रीय पहलवान होने का गौरव अर्जित किया है।
लेकिन पूजा के पास हुनर है तो तंगहाली भी है। पिता मंगला यादव पेशे से बुनकर हैं। भरा-पूरा परिवार है चार बेटे-बटियों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी है। इसके लिए वह दिन भर ताना-बाना में जुटे रहते हैं। पिता मंगला यादव और मां मुन्नी देवी को यह मलाल भी है कि वो इस होनहार बेटी के लिए वो कुछ नहीं कर पा रहे जो करना चाहिए। एक अंतर्राष्ट्रीय पहलवान की प्रैक्टिस के लिए अपेक्षित संसाधऩ जुटा पाना तो इनके लिए सपना ही है। कायदे का डायट (भोजन) भी नहीं दे पाते हैं। लेकिन मां हों या पिता दोनों ने यह ठान रखा है कि बेटी जहां तक जाना चाहेगी वो इसमें बाधा नहीं बनेंगे।
ये भी पढें- Patrika Exclusive- गरीबी को मात दे कर International pitch पर तिरंगा लहरा रही काशी की बेटी

गुड्डू अपने साथी सपा के निवर्तमान जिला सचिव विवेक यादव, सुनील गुप्ता, राजू यादव, शुभम यादव और जिला कुश्ती संघ के सचिव गोरख यादव के साथ जब लोहता के भट्टी गांव में पहुंचे और पूजा का घर देखा तो वह भी द्रवित हो उठे। तभी पूजा के घर के पीछे से ट्रेन गुजरी तो खुद को ढांढस बंधाते हुए बड़ी मुश्किल से सिर्फ इतना ही बोल सके, “रेल लाइन के करीब भी पैदा होती है प्रतिभा।” “इसे ही कहते हैं गुदड़ी का लाल।” इतने कहते-कहते उनकी आवाज भी भर्रा उठी थी।
पूजा को सम्मानित करने के बाद गुड्डू यादव ने पूजा और उसके पूरे परिवार को भरोसा दिलाया कि वह खुद और उनकी पूरी पार्टी हर संभव मदद करेगी। उन्होने कहा कि वैसे भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हमेशा से खिलाड़ियों के प्रति नरम दिल रहे हैं। अपने शासन काल में कई होनहार खिलाड़ियों की उन्होंने मदद की है। अब पूजा को जल्द ही अखिलेश यादव और डिंपल यादव से मिलवाएंगे और इसकी ट्रेनिंग से लेकर वो तमाम सुविधाएं दिलवाने की कोशिश करेंगे जिसकी वह हकदार है।
यहां बता दें कि गुड्डू यादव के लिए पूजा यादव कोई पहली खिलाड़ी नहीं है, इससे पहले भी वह कई नेशनल व प्रदेश स्तर के महिला-पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों को न केवल सम्मानित कर चुके हैं बल्कि उनकी आर्थिक मदद भी की है।
गुड्डू यादव के सहयोगी विवेक यादव ने भी भरोसा दिलाया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से पूजा की मदद के लिए वह भी अपने स्तर से प्रयास करेंगे। साथ ही जिला स्तर से भी हर संभव मदद दिलाने का प्रयास करेंगे।

Home / Varanasi / Pride of Varanasi इस बेटी को सपा ने किया सम्माननित, कहा इस बिटिया के सपने को साकार करेगी पार्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो