scriptआठ भाषाओं का है जानकार, लोगों का विश्वास जीत कर ऐसे उड़ाता था पैसा | Shivpur Police arrested 25 Thousand Rewarded Criminal | Patrika News
वाराणसी

आठ भाषाओं का है जानकार, लोगों का विश्वास जीत कर ऐसे उड़ाता था पैसा

शिवपुर पुलिस ने किया खुलासा, 25 हजार का इनामी बदमाश 6 मुकदमे में चल रहा था फरार

वाराणसीAug 17, 2019 / 05:24 pm

Devesh Singh

Police and Criminal

Police and Criminal

वाराणसी. शिवपुर पुलिस ने शनिवार को एक शातिर जालसाज को पकडऩे में सफलता पायी है। पकड़ा गया आरोपी बेहद शातिर है। आठ भाषाओं का जानकार होने के चलते कई राज्यों में जाकर वहां के लोगों का विश्वास जीत कर एटीएम से पैसा उड़ा देता था। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश 6 मुकदमे में वांछित भी था और इसके उपर 25 हजार का इनाम रखा गया था।
यह भी पढ़े:-तीन करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार, पहाड़ों पर होनी थी मादक पदार्थ की सप्लाई
एसपी सिटी दिनेश सिंह के अनुसार शिवपुर एसओ विश्वनाथ प्रताप सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एटीएम से फ्राड करने वाला एक आरोपी भोजूबीर की तरफ आने वाला है। शिवपुर पुलिस ने मुखबिर के साथ क्राइस्ट नगर अंडर पास रिंग रोड के पास घेराबंदी कर ली। इसी बीच बाइक पर सवार होकर एक युवक आता हुआ दिखायी दिया। मुखबिर ने पुलिस को इशारा किया और वहां से हट गया। पुलिस ने बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया तो उसने फायर करने का प्रयास किया लेकिन गोली मिस कर गयी। इसके बाद पुलिस ने दौड़ा कर युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम आफताब खान उर्फ रिक्की खान निवासी बासुपुर थाना लालगंज, जिला प्रतापगढ़ बताया। आफताब ने बताया कि वह अपने साथी समीर खा उर्फ सोनू, प्रदीप सिंह के साथ मिल कर बनारस के अतिरिक्त चंदौली के कई थाना क्षेत्र में एडीएम कार्ड बदल कर काफी रुपये निकाला था। हम लोगों का एक साथी समीर दो पहले ही जेल जा चुका है। इसके बाद से मैं भी छिप कर रहता था। पकड़े गये बदमाश ने बताया कि हम लोगों का गैंग यूपी, बिहार, मुम्बई, गुजरात आदि में जाकर वहां की भाषा में लोगों से बात कर उनका विश्वास जीत लेते थे इसके बाद एटीएम कार्ड बदल कर पैसे उड़ा देते थे। अपराध को अंजाम देने के बाद हम लोग वह राज्य छोड़ देते थे। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पकड़े गये आरोपी के पास 14.800 हजार रुपये नगद, पांच एटीएम कार्ड, दो मोबाइल, देशी तमंचा, दो जिंदा कारतूस व चोरी की बाइक बरामद हुई है।
यह भी पढ़े:-बिना लाइफ जैकेट पहनाये कराया नौका विहार तो लगेगा जुर्माना

Home / Varanasi / आठ भाषाओं का है जानकार, लोगों का विश्वास जीत कर ऐसे उड़ाता था पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो