scriptअखिलेश यादव बढ़ायेंगे बीजेपी की परेशानी, पीएम नरेन्द्र मोदी को ऐसे घेरने का किया ऐलान | SP candidate fight against PM Modi in Varanasi seat in 2019 election | Patrika News
वाराणसी

अखिलेश यादव बढ़ायेंगे बीजेपी की परेशानी, पीएम नरेन्द्र मोदी को ऐसे घेरने का किया ऐलान

लोकसभा चुनाव 2019 में सपा व बसपा ने किया है गठबंधन, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीMar 13, 2019 / 12:55 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi and Akhilesh Yadav

PM Narendra Modi and Akhilesh Yadav

वाराणसी. सपा ने बीजेपी की परेशानी बढ़ाने की तैयारी की है। पीएम नरेन्द्र मोदी के लहर के सहारे केन्द्र की सत्ता में वापसी का सपना देख रही बीजेपी के लिए यह सीट सबसे प्रतिष्ठा का प्रश्र बन चुकी है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सपा व बसपा ने गठबंधन किया है, ऐसे में बीजेपी की राह आसान नहीं होने वाली है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने सहयोगी दलों को मनाने के लिए खेला है बड़ा दांव



अखिलेश यादव व मायावती ने गठबंधन के बाद सीटों का बंटवारा कर लिया है। सपा के खाते में वाराणसी संसदीय सीट आयी है जहां से पीएम नरेन्द्र मोदी सांसद है और बीजेपी ने इसी सीट से फिर से पीएम मोदी को चुनाव लड़ाने की तैयारी की है। पहले इस बात की चर्चा थी कि वाराणसी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी को गठबंधन का समर्थन मिल सकता था लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान के बाद साफ हो गया है कि महागठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं होगी। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी को घेरने के लिए कांगे्रस व सपा अपने-अपने प्रत्याशी उतारेगी। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने साफ कर दिया है कि बनारस से सपा किसी दमदार प्रत्याशी को लोकसभा चुनाव का टिकट देगी।
यह भी पढ़े:-कभी बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खास होने के बाद बीजेपी में हुए थे शामिल, 50 संसदीय सीटों पर चुनाव लडऩे का किया ऐलान
वाराणसी संसदीय सीट पर नहीं खुला है सपा का खाता
वाराणसी संसदीय सीट पर सपा का खाता नहीं खुला है। जिले की विधानसभा सीटों पर सपा प्रत्याशी को जीत मिलती रही है लेकिन संसदीय चुनाव में इस सीट पर सपा प्रत्याशी अभी तक चुनाव नहीं जीत पाया है। पिछले कुछ चुनाव की बात की जाये तो इस सीट पर बीजेपी के बाद कांग्रेस को ही जीत मिली है। वाराणसी संसदीय सीट को बीजेपी को गढ़ माना जाता है इसके चलते ही गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी को इसी सीट से चुनाव लड़ाया गया था और आगे भी चुनाव लड़ाने की तैयारी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान
वर्ष 2014 संसदीय चुनाव में अरविंद केजरीवाल को मिली थी हार
गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी को घेरने के लिए अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी सीट से 2014 में संसदीय चुनाव लड़ा था। अरविंद केजरीवाल ने जमकर मेहनत की थी इसके बाद भी लाखों वोटों से हार गये थे। इसके बाद आप पार्टी ने इस संसदीय सीट से चुनावी दूरी बना ली है। सपा की तरह बसपा का भी इस सीट पर चुनावी रिकॉर्ड खराब है लेकिन गठबंधन होने के बाद दोनों ही दलों ने ताकत बढऩे का दावा किया है। अब देखना है कि देश की सबसे हॉट सीट मानी जा रही बनारस से कौन दल चुनाव जीतता है इस पर देश भर की निगाहे लगी है।
यह भी पढ़े:-इस आयोजन ने सीएम योगी आदित्यनाथ की बढ़ायी ताकत, कर सकते हैं ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो