scriptमकर संक्रांति पर गंगा घाट पर सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त, एसएसपी ने किया निरीक्षण | SSP Prabhakar Chaudhary inspection ghat for Makar Sankranti bath | Patrika News

मकर संक्रांति पर गंगा घाट पर सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त, एसएसपी ने किया निरीक्षण

locationवाराणसीPublished: Jan 14, 2020 04:01:41 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बनारस के प्रमुख घाटों पर होती है श्रद्धालुओं की भीड़, पहले ही किया जा चुका है रूट डायवर्जन

SSP Prabhakar Chaudhary

SSP Prabhakar Chaudhary

वाराणसी. मकर संक्रांति पर काशी के गंगा घाट पर सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त रहेंगे। मंगलवार को एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने खुद सारी व्यवस्था का निरीक्षण करके सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। 14 जनवरी को भी श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी है। इसके चलते दो दिन का रूट डायवर्जन भी किया गया है।
यह भी पढ़े:-CAA और अनुच्छेद 370 पर जागरूकता लाने के लिए शुरू हुआ सर्टिफिकेट कोर्स
बनारस के प्रमुख गंगा घाट पर मकर संक्रांति के दिन स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। कुछ लोग 14 तो कुछ लोग 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाते हैं। पूर्व में कुछ वर्षों के अनुसार इस बार भी 15 जनवरी को ही मकर संक्रांति मनायी जायेगी। सूर्य की मकर संक्रांति 14 जनवरी को रात दो बजे आठ मिनट पर लगेगी। इसके बाद 16 घंटे का पुण्यकाल रहेगा। इसके चलते बुधवार को ही गंगा घाट पर सबसे अधिक भीड़ उमडऩे की संभावना है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी खुद बोट पर सवार होकर गंगा से ही पहले घाट का निरीक्षण किया। इसके बाद गंगा घाट जाकर भीड़ के आने-जाने वाले मार्ग पर तैनात किये गये सुरक्षाकर्मियों की सारी स्थिति जानी और आवश्यक निर्देश दिया। एसएसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। पुलिसकर्मियों को श्रद्धालुओं से अच्छा व्यवहार होना चाहिए।
यह भी पढ़े:-फ्रांस निवासी रोमैन ने शिव मंत्र की तांत्रिक शिक्षा ग्रहण की, बने रामानंद नाथ

दो दिन रहेगा रूट डायवर्जन
मकर संक्रांति की भीड़ को देखते हुए ही 14 व 15 जनवरी को रूट डायवर्जन किया गया है। मैदागिन से चौक की तरफ जाने वाले सभी वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। जबकि लक्सा से रमापुरा, गोदौलिया जाने वाले सवारी वाहन पर भी प्रतिबंध लागू रहेगा। इसके अतिरिक्त गंगा घाट जाने वाले अन्य मार्ग पर भी डायवर्जन लिया गया है। यातायात पुलिस ने पार्किंग की भी व्यवस्था की है।
यह भी पढ़े:-आसमान में उड़ रही पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका गांधी की फोटो लगी पतंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो