scriptआसमान में उड़ रही पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका गांधी की फोटो लगी पतंग | Makar Sankranti 2020 demand on political leader photo kite in Varanasi | Patrika News

आसमान में उड़ रही पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका गांधी की फोटो लगी पतंग

locationवाराणसीPublished: Jan 13, 2020 02:46:45 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बच्चो के मनपसंद कार्टून वाली पतंगों की हो रही मांग, मकर संक्रांति के पहले ही जमकर हो रही खरीदारी

PM Narendra Modi and Amit Shah Photo Kite

PM Narendra Modi and Amit Shah Photo Kite

वाराणसी. मकर संक्रांति इस बार भी 15 जनवरी को मनाया जायेगा। पंतगबाजी का शौक ऐसा होता है कि बच्चे व बड़े सभी इसी में मशगूल रहते हैं। पर्व के पहले से ही लोग पतंग उड़ाने में जुट जाते हैं। मार्केट में इस समय पतंग की जमकर ब्रिकी हो रही है। किसी पतंग पर पीएम नरेन्द्र व अमित शाह की जोड़ी वाली फोटो लगी है तो किसी पर प्रियंका गांधी की। राजनेताओं वाली पतंग की जमकर मांग है।
यह भी पढ़े:-महाशिवरात्रि से मिलेगी महाकाल एक्सप्रेस की सौगात, 10 घंटे में पूरा होगा सफर

विक्रेताओं ने बच्चों की डिमांड को देखते हुए उनके मनपसंद कार्टून पात्र की भी फोटो मंगायी है जो बच्चों को बहुत भा रही है। बड़े लोगों का रूझान राजनीतिक नेताओं वाली पतंग पर अधिक है, जबकि बच्चों को अन्य पतंगों पर। दुकानदारों का दावा है कि वह प्रतिबंधित चायनीज मांझा नहीं बेच रहे हैं। अभिभावक भी इसलिए बच्चों को पतंग दिलाने खुद आ रहे हैं कि बच्चे कही चायनीज मांझा न खरीद ले। पतंग लेने आये विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि वह बच्चों के लिए पतंग लेने आये थे। बच्चों ने सीएम योगी, पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका गांधी वाली पतंग देखी है, जिसमे प्रियंका गांधी वाली पतंग पसंद आयी है। उन्होंने कहा कि हम राजनीति दल से नहीं जुड़े हैं जो पतंग अच्छी लग रही है उसे खरीद रहे हैं।
यह भी पढ़े:-उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है-राम गोपाल यादव

Priyanka Gandhi photo kite
IMAGE CREDIT: Patrika
पतंग उड़ाने में जुटे हैं बच्चे व बड़े लोग
मकर संक्रांति से पहले ही बच्चों से लेकर बड़े लोग पतंग उड़ाने में जुटे हुए हैं। पिछले तीन दिन से मौसम भी अच्छा हो गया है। दोपहर में तेज धूप निकल रही है इसलिए पतंग उड़ाने का अधिक मौका मिल रहा है। यदि मकर संक्रांति पर मौसम नहीं बदलता है तो जमकर पतंगबाजी होगी।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में अमित शाह करेंगे नागरिक संशोधन अधिनियम को लेकर जागरूक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो