scriptसावन मास के पहले दिन भक्तों से गुलजार हुआ बाबा भोलेनाथ का द्वार, मंदिर में गूजां महादेव का जयकारा | Start of Sawan month shiv bhakt reached kashi vishwanath mandir | Patrika News
वाराणसी

सावन मास के पहले दिन भक्तों से गुलजार हुआ बाबा भोलेनाथ का द्वार, मंदिर में गूजां महादेव का जयकारा

Start of Sawan month shiv bhakt reached kashi vishwanath mandir- काशी पुराधिपति के दरबार (Kashi Vishwanath Mandir) में पहले दिन बाबा भोलेनाथ के भक्तों की बड़ी संख्या में भीड़ रही। भक्तों की भीड़ से शिवालय गुलजार रहे। मंदिर में दर्शन पूजन के साथ ही हर-हर महादेव के जयकारे भी लगे।

वाराणसीJul 25, 2021 / 05:22 pm

Karishma Lalwani

Start of Sawan month shiv bhakt reached kashi vishwanath mandir

Start of Sawan month shiv bhakt reached kashi vishwanath mandir

वाराणसी. Start of Sawan month shiv bhakt reached kashi vishwanath mandir. महादेव को प्रिय सावन मास (Sawan Month) के पहले दिन की शुरुआत हो चुकी है। काशी पुराधिपति के दरबार (Kashi Vishwanath Mandir) में पहले दिन बाबा भोलेनाथ के भक्तों की बड़ी संख्या में भीड़ रही। भक्तों की भीड़ से शिवालय गुलजार रहे। मंदिर में दर्शन पूजन के साथ ही हर-हर महादेव के जयकारे भी लगे। काशी विश्‍वनाथ मंदिर में सुबह मंगला आरती के बाद दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ने लगी और बाबा दरबार में आस्‍थावानों ने हाजिरी लगाकर बाबा का जलाभिषेक किया। स्टील की बैरिकेडिंग में रेड कार्पेट बनी है। इसी पर चलकर शिभवक्त पूरे माह दरबार पहुंचेंगे। पूजा दर्शन में कोविड नियमों का पूरा पालन किया जाएगा।
सावन मास में बदला रहेगा रूट डायवर्जन

सावन के मद्देनजर शहर में यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। प्रशासन द्वारा पूरे माह रविवार रात 8 से मंगलवार सुबह 8 बजे तक लागू किया गया है। इनमें मैदागिन से गोदौलिया की तरफ जाने वाले वाहनों को मैदागिन से लहुराबीर, मलदहिया की ओर मोड़ दिया जाएगा। लक्सा की तरफ से आने वाली गाड़ियों को लक्सा थाने से गुरुबाग और कमच्छा की ओर मोड़ दिया जाएगा। लहुराबीर से होकर गोदौलिया की तरफ जाने वाली सभी प्रकार की सवारी गाड़ियों को बेनियाबाग से होते हुए औरंगाबाद पुलिस चौकी से लक्सा की तरफ मोड़ दिया जायेगा। अस्सी, सोनारपुरा से होकर गोदौलिया की तरफ जाने वाली सभी वाहनों को सोनारपुरा चौराहे से भेलूपुर थाने की तरफ मोड़ दिया जायेगा। भेलूपुर थाने से रेवड़ी तालाब होकर रामपुर चौराहे की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को तिलभांडेश्वर से भेलूपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा।
यहां वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध

मैदागिन से गोदौलिया होते हुए रामापुरा और रामापुरा से गोदौलिया, गोदौलिया से मैदागिन तक संपूर्ण मंदिर मार्ग सावन मास के प्रत्येक रविवार रात 08 से मंगलवार सुबह 08 बजे तक नो-व्हीकल जोन घोषित किया गया है। यहां से मैदागिन से गोदौलिया, रामापुरा तक और रामापुरा से गोदौलिया होकर मैदागिन तक किसी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा।

Home / Varanasi / सावन मास के पहले दिन भक्तों से गुलजार हुआ बाबा भोलेनाथ का द्वार, मंदिर में गूजां महादेव का जयकारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो