scriptइन महिलाओं को मिलेगी छोटे गोदाम के संचालन की जिम्मेदारी | Surya Pratap Shahi said 8 thousand solar pump will distribute in UP | Patrika News
वाराणसी

इन महिलाओं को मिलेगी छोटे गोदाम के संचालन की जिम्मेदारी

अल्पसंख्यक वोटों के लिए आतंकवाद को दिया गया संरक्षण, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा यूपी में मार्च तक आठ हजार सोलर पंप दिये जायेंगे

वाराणसीFeb 06, 2020 / 12:30 pm

Devesh Singh

Agriculture Minister Surya Pratap Shahi

Agriculture Minister Surya Pratap Shahi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आये कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गुरुवार को सर्किट हाउस में मीडिया से वार्ता की। कहा कि पीएम मोदी सरकार ने इस बार कृषि व सिंचाई परियोजना के लिए एक लाख 62 हजार करोड़ का बजट दिया है। जिससे 20 लाख सोलर पंप लगाये जायेंगे। यूपी में मार्च तक आठ हजार सोलर पंप किसानो को उपलब्ध करा दिया जायेगा।
यह भी पढ़े:-लोकप्रियता के चलते कभी अखिलेश यादव की सरकार नहीं बनी
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सोलर पंप मिलने से किसानों को सिंचाई का एक अस्थायी साधन मिलेगा। किसान ने अधिक बिजली पैदा की तो उसे ग्रिड से जोड़ा जायेगा। इससे किसानों की आमदानी बढ़ेगी। किसानों के अन्न भंडारण के लिए तहसील व ब्लाक लेवल पर अधिक से अधिक वेयर हाउस बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह में काम करनी वाली महिलाओं की भूमिका को बढ़ाया जायेगा। उनसे खाद्यान्न की खरीद, वितरण, बीज वितरण आदि की भी जिम्मेदारी दी जायेगी। इन महिलाओं को छोटे गोदाम के संचालन की जिम्मेदारी भी मिलेगी।
यह भी पढ़े:-वंदेभारत की तरह महाकाल एक्सप्रेस में मिलेगी यात्रियों को यह सुविधा, सफर हो जायेगा आसान

अल्पसंख्यक वोटों के लिए आतंकवाद को दिया गया संरक्षण
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विपक्ष के आरोप पर भी पलटवार किया। दिल्ली चुनाव को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा के आरोप पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने दो माह में ट्रस्ट बनाने को कहा था। सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने का भी निर्देश दिया था उसी अनुसार कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में पीएफआई सदस्यों के पकड़े जाने के प्रश्र पर कहा कि सिमी का नेटवर्क पहले से सक्रिय था। केन्द्र सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया था लेकिन सपा सरकार ने प्रतिबंध नहीं लगाया था। अल्पसंख्यक वोटों के लिए आतंकवाद को संरक्षण दिया जाता था। जब बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस नेता रो रहे थे। सिमी नाम बदल कर काम कर रहा था। सीएम योगी सरकार ने पीएफआई पर सख्त कार्रवाई की है। इन्हीं लोगों की सरकार के समय जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पैदा हुआ था जो देश के अन्य हिस्सो तक फैला था। पीएम मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई की है जिसके चलते जम्मू कश्मीर के बाहर आतंकवादी घटना नहीं होती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हनुमान चालीसा के पाठ पर कहा कि चुनाव को देखते हुए अरविंद केजरीवाल को अक्ल आ गयी है। पहले लोगों को धरना दिलवा रहे थे अब हनुमान चालीसा पढऩे लगे हैं।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-मौसम में बदलाव को लेकर नयी जानकारी आयी सामने, इस दिन से होगी ठंड की विदाई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो