scriptमंत्री नंद गोपाल नंदी पर रिमोर्ट बम के जरिए किया गया था हमला, अब IED ब्लास्ट कर पिता व पुत्र की ली गयी जान | Two man died in IED Blast in chaubepur police station area | Patrika News

मंत्री नंद गोपाल नंदी पर रिमोर्ट बम के जरिए किया गया था हमला, अब IED ब्लास्ट कर पिता व पुत्र की ली गयी जान

locationवाराणसीPublished: Aug 29, 2018 12:53:17 pm

Submitted by:

Devesh Singh

नक्सलियों ने कनेक्शन जुडऩे की आशंका, फूलपुर की घटना से खुली खुफिया विभाग की पोल

man died in IED Blast

man died in IED Blast

वाराणसी. फूलपुर थाना क्षेत्र के मिल्कोपुर गांव में बीती देर रात आईईडी ब्लास्ट से लालजी यादव (48)व उनके पुत्र अजय यादव (22) की मौत ने बनारस पुलिस में हड़कंप मचा दिया है। देर रात गांव में धमाका होता है और ग्रामीणों को लगता है कि किसी वाहन का टायर फटा होगा। इसके बाद सुबह पता चलता है कि धमाके में दो लोगों की जान चली गयी है। बड़ा सवाल है कि नक्सलियों की तरह आईईडी ब्लास्ट करने वाले मिल्कोपुर गांव में कैसे पहुंच गये। ग्रामीणों ने घटना के बाद हंगामा करते हुए सड़क भी जाम कर दिया था। बताते चले कि लगभग आठ साल पहले बीजेपी के वर्तमान मंत्री नंद गोपाल
यह भी पढ़े:-तेज प्रताप यादव ने खुल कर नहीं किया नीतीश सरकार पर हमला, इशारो में कही यह बात


खरी व चूनी बेचने वाले पिता व पुत्र की गांव में किसी से रंजिश नहीं थी। गांव वालों की माने तो लालजी यादव व अजय यादव का पास के एक मिल मालिक से जमीन विवाद था तो बहुत बड़ा नहीं था। पिता व पुत्र दोनों ही घर के बाहर सो रहे थे। दोनों के ही सिर के नीचे आईआईडी लगायी गयी है और पास के खेत के पास से ब्लास्ट किया गया है। ब्लास्ट के चलते पिता व पुत्र का सिर ४० मीटर दूर मिला है इससे पता चलता है कि ब्लास्ट कितना शक्तिशाली था। गांव वालों के अनुसार रात में उन लोगों ने धमाके की आवाज सुनी थी लेकिन विस्फोट होगा। यह सोचा नहीं था लोगों का लगा कि टायर फटा होगा। सुबह ही घटना की जानकारी हो पायी है।
यह भी पढ़े:-सड़क पर उतरे 2500 पुलिसकर्मी, हेलमेट नहीं पहने वालों का कट रहा चालान
नक्सली करते हैं इस तरह से विस्फोट
आम तौर पर सुरक्षाबलों पर हमले करने के लिए नक्सली ऐसा ही विस्फोट करते हैं। पिता व पुत्र की हत्या करने वाला आईईडी ब्लास्ट में दक्ष रहा होगा। हत्यारे का पिता व पुत्र से क्या दुश्मनी रही होगी। पुलिस इसकी जांच कर रही है। फूलपुर की घटना ने खुफिया विभाग की कलई खोल कर रख दी है। गांव में आईईडी ब्लास्ट करने वाले घूम रहे हैं और उसकी जानकारी खुफिया विभाग को नहीं है। सोनभद्र में पहाड़ में ब्लास्ट करने वाले भी इस काम में ट्रेंड होते हैं। अब देखना है कि पुलिस इस मामले का कैसे खुलासा करती है।
यह भी पढ़े:-फूलपुर में साढ़े चार साल की मासूम के साथ रेप
मंत्री नंद गोपाल नंदी पर भी हुआ था ऐसे ही हमला
बसपा सरकार के तत्कालीन संस्थागत वित्त एंव स्टांप शुल्क पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी पर 12 जुलाई 2010 को जानलेवा हमला हुआ था। मंत्री नंदी के घर से मंदिर जाते समय गली में खड़ी स्कूटी में रिमोट के जरिए विस्फोट किया गया था। इस हमले में एक मीडियाकर्मी व बसपा कार्यकर्ता की मौके पर मौत हो गयी थी। जबकि मंत्री नंद गोपाल नंदी गंभीर रुप से घायल हो गये थे। इस मामले में सपा के तत्कालीन बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, सपा ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्र समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। घटना के पांच माह बाद आनंद शाडिल्य उर्फ राजेश पायलट समेत अन्य लोगों को पुलिस ने पकड़ा था इस मामले की अभी भी सुनवाई चल रही है।
यह भी पढ़े:-आईईडी ब्लास्ट कर बाप- बेटे को उड़ाया, मचा हड़कंप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो