scriptपूर्वी और पश्चिमी यूपी में अत्यधिक ठंड की चेतावनी, 6 डिग्री से नीचे लुढ़क सकता है पारा | UP Weather Cold will Increase further Temperature Drop below 6 Degree | Patrika News
वाराणसी

पूर्वी और पश्चिमी यूपी में अत्यधिक ठंड की चेतावनी, 6 डिग्री से नीचे लुढ़क सकता है पारा

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि कुछ स्थानों पर घने कोहरे के साथ पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अत्यधिक ठंड पड़ेगी। बारिश के कारण राज्य भर के न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी, जो कि एक बार फिर से कम होने लगी है। 26 जनवरी के बाद तेज शीतलहर का अनुमान है।

वाराणसीJan 25, 2022 / 07:14 pm

Karishma Lalwani

UP Weather Cold will Increase further Temperature Drop below 6 Degree

UP Weather Cold will Increase further Temperature Drop below 6 Degree

यूपी में कड़कड़ाती ठंड का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग के अनुसार ठंड और कोहरे का असर आने वाले दिनों में भी कम नहीं होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार इस महीने के अंत तक कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी रहेगी। दूसरी तरफ कोहरे ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि कुछ स्थानों पर घने कोहरे के साथ पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अत्यधिक ठंड पड़ेगी। बारिश के कारण राज्य भर के न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई थी, जो कि एक बार फिर से कम होने लगी है। 26 जनवरी के बाद तेज शीतलहर का अनुमान है।
6 डिग्री से नीचे लुढ़केगा पारा

मौसम विभाग निदेशक एसएन पांडेय ने कहा कि 25 और 26 जनवरी को पूर्वी भारत में सुबह और रात के समय हल्की से मध्यम धुंध रहेगी। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक यलो अलर्ट जारी करते हुए सर्द दिन रहने की संभावना जताई है। एक सप्ताह तक ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। हवा में नमी का स्तर अधिक और पारा कम होने की वजह से घना कोहरा छाया रहेगा। अगले तीन दिन के भीतर न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस लुढ़क सकता है।
यह भी पढ़ें

क्या है डिजिटल कैंपेन, कैसे होता है इससे चुनाव प्रचार और कितना आता है खर्च

कोहरे के कारण विमान और ट्रेन सेवाओं पर असर

घने कोहरे के कारण विमान और ट्रेन सेवाओं पर असर पड़ा है। सोमवार को 33 ट्रेनें देरी से चली और 100 विमानों की उड़ानें प्रभावित हुईं। इनमें से अधिकांश ट्रेनें नई दिल्ली से यूपी की शामिल हैं। कोहरे के कारण ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। सोमवार को करीब 33 ट्रेनें कोहरे की चपेट में आ गई। इनमें मुख्य रूप से बांद्रा-कटरा स्वराज एक्सप्रेस पांच घंटे की देर से चली।

Home / Varanasi / पूर्वी और पश्चिमी यूपी में अत्यधिक ठंड की चेतावनी, 6 डिग्री से नीचे लुढ़क सकता है पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो