scriptतीखी धूप के बाद उमस ने किया बेहाल | weather alert humidity increase in banaras | Patrika News
वाराणसी

तीखी धूप के बाद उमस ने किया बेहाल

पुरवा हवा ने बढ़ायी नमी, दिन के बाद रात में भी नहीं मिल रही रहात

वाराणसीJun 04, 2019 / 05:32 pm

Devesh Singh

weather Alert

weather Alert

वाराणसी. तीखी धूप के बाद उमस ने लोगों को बेहाल किया हुआ है। पुरवा हवा बहने से नमी का प्रतिशत बढ़ गया है जिससे अधिकतम पारे में बढ़ोतरी रुक गयी है। मंगलवार को धूप व उमस से लोग परेशान रहे। दिन के बाद रात में भी लोगों को राहत नहीं मिल पायी। मौसम वैज्ञानिक की माने तो मौसम का हाल अभी ऐसे ही रहने वाला है। नमी बढ़ी तो आंधी या हल्की बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में गर्मी में गंगा का हुआ यह हाल
पुरवा हवा के चलते लोगों को एक पल का आराम नहीं मिल रहा है। उमस इतनी हो रही है कि कूलर व पंखे भी राहत देने में नाकाम साबित हो रहे हैं। दिन में तेज धूप के चलते लोगों को घर से निकलना कठिन हो गया है और घर के अंदर उमस के कारण पसीने से लोग तरबतर हो रहे हैं। केरल में अभी तक मानसून नहीं पहुंंचा है इसलिए एक पखवाड़े तक मानसूनी बारिश की उम्मीद करना भी बेमानी हो गया है। शाम के चल रही तेज हवाओं से लोगों को कुछ राहत मिल रही है, जो काफी साबित नहीं हो रही है।
यह भी पढ़े:-मायावती ने की बीजेपी की राह आसान, सीएम योगी आदित्यनाथ को होगा बड़ा फायदा
बनारस में 24 के बाद आ सकता है मानसून
बनारस में मानसून आने का समय 15 जून है लेकिन इस बार मानसून देर से आने की संभावना है इसलिए अनुमान जताया जा रहा है कि 24 जून के बाद ही मानसून आ सकता है। इससे पहले प्री मानसून की बारिश हो सकती है, जिसके होने से लोगों को फौरी राहत तो मिल जायेगी। लेकिन बाद में उमस में बढ़ोतरी होना तय है। मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय का कहना है कि अभी दो से तीन दिन मौसम ऐसा ही रहने वाला है। इस बीच आद्र्रता का प्रतिशत बढ़ता है तो आंधी या हल्की बारिश हो सकती है नहीं तो उमस व धूप लोगों को परेशान करती रहेगी।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव ने गठबंधन से अलग होने का किया इशारा, कहा 2022 में बनेगी सपा की सरकार

Home / Varanasi / तीखी धूप के बाद उमस ने किया बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो