scriptWeather Alert-फिर बदलने वाला है मौसम, बारिश होने की संभावना | weather change and rain will start on 28 January | Patrika News
वाराणसी

Weather Alert-फिर बदलने वाला है मौसम, बारिश होने की संभावना

27 से 30 जनवरी तक मौसम में बहेगी परिवर्तन की बयार, 27 जनवरी की शाम से दिखने लगेगा बदलाव

वाराणसीJan 26, 2020 / 06:27 pm

Devesh Singh

Rain

Rain

वाराणसी. मौसम में एक बार फिर से बदलाव की बयार बहने वाली है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में पूर्वांचल में बारिश होने की संभावना है। पानी बरसने से तापमान में फिर से गिरावट दर्ज होगी। उसके बाद मौसम साफ हुआ तो फिर से लोगों को कोल्ड फ्रंट का सामना करना पड़ेगा।
यह भी पढ़े:-75 साल तक पुलिस का साथ निभाने वाली 3 नॉट 3 राइफल की हुई विदाई
पिछले कुछ दिनों से पूर्वांचल का मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन में तेज धूप हो रही है तो रात व सुबह के साथ ठंड का मौसम लोगों को परेशान कर रहा है। लोगों को उम्मीद थी कि अब ठंड के मौसम से राहत मिल जायेगी। लेकिन ऐसा होने की अभी संभावना नहीं है। जम्मू कश्मीर पर लगातार पश्चिमी विक्षोभ आ रहे हैं जिसके चलते पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है और उसकी हवा पूर्वांचल में पहुंचने से ठंड में कमी नहीं हो रही है। जम्मू कश्मीर में एक और पश्चिमी विक्षोभ आया हुआ है, जिसका सबसे अधिक असर पश्चिमी यूपी पर बढ़ेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते नम हवाएं भी पूर्वांचल में पहुंचेगी। निजी वेदर एजेंसी के अनुसार उत्तरी आंध्र प्रदेश पर एक एंटी साइक्लोनिक सिस्टम बना हुआ है जो आगे बढ़ रहा है। जो तटीय उड़ीसा के भागों पर पहुंच जायेगा। इसी सिस्टम के चलते बंगाल की खाड़ी से नम हवाएं पूर्वांचल पर पहुंचेगी। जबकि दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ की नम हवाएं भी यहां पर आयेंगी। दोनों सिस्टम के चलते पूर्वांचल में बारिश होने की संभावना है। इन इलाकों में 27 व 28 जनवरी को बादलों की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते पूर्वांचल में 27 से 30 जनवरी तक बारिश होने की संभावना है। इसके बाद जब मौसम साफ होगा तो कोल्ड फ्रंट एक बार फिर से परेशानी बढ़ायेगा।
यह भी पढ़े:-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने मंडलीय कार्यालय पर फहराया तिरंगा

Home / Varanasi / Weather Alert-फिर बदलने वाला है मौसम, बारिश होने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो