scriptसस्ते सामानोें के सबसे बड़े मेले में उमड़े लोग, एक ही दिन में करोड़ों की खरीदी | Biggest fair of cheap goods in Vidisha | Patrika News

सस्ते सामानोें के सबसे बड़े मेले में उमड़े लोग, एक ही दिन में करोड़ों की खरीदी

locationविदिशाPublished: Feb 06, 2023 01:40:14 pm

Submitted by:

deepak deewan

मेले में विभिन्न प्रकार की करीब 400 दुकानें लगीं हैं, रविवार को अवकाश का दिन होने से काफी भीड़ रही

trade-fair_6feb.png
विदिशा. शहर में चल रहे रामलीला मेले में रविवार को लोग उमड़ पड़े. अवकाश का दिन होने से यहां दिन भर काफी भीड़भाड़ बनी रही। इससे मेले में दुकान लगाकर बैठे सभी छोटे बड़े व्यवसायियों की भी बल्ले—बल्ले हो गई. सभी लोगों का अच्छा व्यवसाय हुआ। रामलीला मेले में सैंकड़ों दुकानें लगी हैं. यहां कई सामान बाजार की अपेक्षा कुछ सस्ते मिलते हैं और यही कारण है कि लोग यहां खरीदी करने भी आते हैं.
रामलीला मेले में रविवार को सुबह से लोगों का तांता लगा रहा। लोग यहां लगे विभिन्न प्रकार के झूलों का आनंद लेते रहे। चाट पकौड़ी की दुकानों पर महिलाओं, युवतियों बच्चों की भीड़भाड़ बनी रही। यहां सोफ्टी की भी कई दुकानें लगी हैं जहां लोगों की लाइन लगी रही. मिठाई की दुकानों पर भी ग्राहक देखे गए.
मेले में बच्चों के खेल खिलौने की दुकानों पर सबसे ज्यादा गहमागहमी रही. इसके अलावा कपड़ा, जनरल स्टोर्स जूते चप्पल आदि दुकानों पर भी काफी भीड़ रही। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में लोग मेले में आए और यहां चल रही रामलीला देखने के साथ ही मेले में जमकर खरीदी की।
मेले में विभिन्न प्रकार की करीब 400 दुकानें लगाई गई- मेले में लगी कुछ दुकानों में बाजार की तुलना में कुछ सस्सा सामान मिल रहा है. मेले में विभिन्न प्रकार की करीब 400 दुकानें लगाई गई हैं. रविवार को यहां व्यवसाय बहुत अच्छा होने की संभावना जताई गई। व्यवसाय से जुड़े लोगों का कहना है कि इन दुकानों पर रविवार को 1 करोड़ से अधिक की खरीदी हुई है.
https://youtu.be/Bouw_0XGwmk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो