scriptसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस के गार्ड को चलती ट्रेन में आया हार्ट अटैक, ट्रेन में ही मौत | guard of Sampark Kranti Express got heart attack in train died | Patrika News
विदिशा

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के गार्ड को चलती ट्रेन में आया हार्ट अटैक, ट्रेन में ही मौत

सिग्नलों का आदान-प्रदान नहीं होने पर ट्रेन को दोपहर 3 बजे कल्हार स्टेशन पर रोका था..

विदिशाJan 18, 2022 / 10:46 pm

Shailendra Sharma

death.jpg

विदिशा/मंडीबामोरा. हरजरत निजामुद्दीन से चलकर मदुरई जंक्शन की ओर जा रही 12652 तमिलनाडु संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में ऑन ड्यूटी गार्ड की जखोरा रेलवे स्टेशन के बाद हार्ट अटैक आने से चलती ट्रेन में मौत हो गई। ट्रेन को वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन के बाद भोपाल जंक्शन पर रुकना था। जिससे गार्ड को अटैक आने की बात कहीं किसी रेलवे स्टेशन पर पता नहीं लग सकी। ट्रेन अगर बीना जक्शंन रुकती तो शायद गार्ड की जान बच जाती।

 

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार कुरवाई कैथोरा रेलवे स्टेशन पर संपर्क क्रांति के गार्ड द्वारा सिग्नलों का आदान प्रदान नहीं किया गया। आनड्यूटी स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी से बात करने की कोशिश की, लेकिन गार्ड से बात नहीं हो सकी। जिसकी सूचना मंडीबामोरा रेलवे स्टेशन पर दी गई । यहां भी गार्ड और स्टेशन मास्टर के बीच सिग्नलों का आदान-प्रदान नहीं हुआ। जिसके बाद मंडीबामोरा रेलवे स्टेशन पर ऑनड्यूटी स्टेशन मास्टर एके साहू ने कल्हार स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दोपहर करीब 3 बजे रूकवाया। यहां गार्ड भागचंद्र कुश्वाहा अपने कोच में ही बेसुध अवस्था में नीचे पड़े थे और कोच के दोनों गेट अंदर से लॉक थे। कल्हार स्टेशन मास्टर ने 108 एम्बूलेंस को सूचना दी।

 

यह भी पढ़ें

1 अप्रैल से सस्ती होगी शराब, एक ही दुकान पर मिलेगी देशी-विदेशी शराब



संपर्क क्रांति में एलएचबी कोच लगे होने से पोंसमेन काशीराम अहिरवार जनरल कोच में से तीसरा गेट खोलकर गार्ड के कोच में पहुंचा। इस दौरान करीब 20 मिनट तक ट्रेन कल्हार स्टेशन पर रूकी रही। पोंसमेन ट्रेन में सवार होकर गार्ड के साथ गंजबासोदा रेलवे स्टेशन तक गया। यहां रेलवे टीआइ परिवहन निरीक्षक आरके पुरोहित ने पहले ही डॉक्टर बुला लिया था। डॉक्टर ने गार्ड को मृत घोषित कर दिया। ऑनड्यूटी गार्ड की डायरी में जखोरा रेलवे स्टेशन के बाद से एंट्री नहीं थी। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है। कि जखोरा रेलवे स्टेशन के बाद ही गार्ड को हार्ट अटैक आया होगा। मृत गार्ड मूल रूप से गंजबासौदा निवासी था। जो वर्तमान में भोपाल अपने हेड क्वार्टर पर रह रहा था।

देखें वीडियो- सार्थक की सार्थक पहल, आवारा पप्पी को दी नई जिंदगी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x876fn1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो