scriptबलात्कार के सभी मामले फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाकर आरोपियों को दें फांसी | Hang all the cases of rape in fast track court and hang the accused | Patrika News
विदिशा

बलात्कार के सभी मामले फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाकर आरोपियों को दें फांसी

राजपूत समाज की महिलाओं ने बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में सौंपा प्रशासन को ज्ञापन

विदिशाDec 05, 2019 / 03:20 pm

Anil kumar soni

विदिशा। कलेक्ट्रेट में प्रशासन को ज्ञापन देने पहुंचीं राजपूत समाज की महिलाएं।

विदिशा। कलेक्ट्रेट में प्रशासन को ज्ञापन देने पहुंचीं राजपूत समाज की महिलाएं।

विदिशा। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के बैनर तले राजपूत समाज की महिलाओं ने बुधवार को डिप्टी कलेक्टर बृजेंद्र यादव को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि देशभर में आए दिन हो रहीं बलात्कार की घटनाओं के आरोपियों के मामले फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाकर फांसी की सजा दी जाए।

ज्ञापन में महिलाओं ने कहा कि आज महिलाएं और बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। हैवानों द्वारा मासूम बच्चियों के साथ तक बलात्कार कर उनकी हत्याएं की जा रही हैं। जिससे महिलाएं और युवतियां दहशत में हैं। इसलिए ऐसा कानून बनाया जाए जिससे महिलाओं और बेटियों के साथ कुछ भी बुरा करने के पूर्व आरोपी कई बार सोचें और इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लग सके।

इस दौरान महिलाओं ने देश की बेटी को न्याय दिलाओ, दरिंदों को खुलेआम फांसी दिलाओं के नारे लगाए। ज्ञापन सौंपने वालों में समाज की महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रश्मि चंदेल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अराधना राजपूत, मंजू राजपूत, कल्पना पंवार, संध्या राठौर, मोना राजपूत, ऊषा, इंदू, मिथलेश, राशि प्रभासिंह, अलका राजपूत, सरिता चंदेल, रंजना राठौर, सीमा भदौरिया, सुपर्णा राजपूत और सीमा भदौरिया आदि समाज की महिलाएं मौजूद रहीं।

आए दिन हो रही घटनाएं
महिलाओं ने प्रशासन को बताया कि देश में कहीं न कहीं प्रतिदिन महिलाओं, युवतियों और यहां तक कि मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार कर उनकी हत्याएं करने के मामले सामने आ रहे हैं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हो पाने के कारण आरोपियों के हौसले बुलंद हैं और वे इन घटनाओं को एक के बाद एक अंजाम देते रहते हैं और कानून तथा प्रशासन मौन रहता है। इसलिए अब तो ऐसा कानून बनना चाहिए जिससे इस तरह की घटनाओं पर पूरी तरह अंकुश लग सके। महिलाओं ने जय हिंदु, जय भवानी और जय जय राजपूताना के नारे लगाए।

मालूम हो कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार कर जिंदा जलाने का मामला भी देशभर में गर्मा रहा है। विदिशा में भी इसके विरोध में कैंडल मार्च सहित अन्य प्रदर्शन विभिन्न संगठनों द्वारा किए जा चुके हैं और कई संगठन ज्ञापन भी दे चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो