scriptताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल होंगे 1 हजार से अधिक खिलाड़ी | More than 1 thousand players will participate in Taekwondo event | Patrika News
विदिशा

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल होंगे 1 हजार से अधिक खिलाड़ी

आज से शुरू हो जाएगा खिलाडिय़ों का आना

विदिशाDec 15, 2019 / 02:17 pm

Bhupendra malviya

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल होंगे 1 हजार से अधिक खिलाड़ी

प्रतियोगिता के लिए तैयार हो रहा डोम।

विदिशा। शहर में राष्ट्रीय शालेय ताइक्वाडो प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस प्रतियोगिता में 1 हजार से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे। टीलाखेड़ी सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में होने वाली यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता 17 दिसंबर 22 दिसंबर तक चलेगी।

डोम तैयार किया जा रहा
प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाडिय़ों का रविवार से आना शुरू हो जाएगा। जिला शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष की खेल स्पर्धाओं में जिले में यह तीसरी राष्ट्रीय प्रतियोगिता हो रही है। आवश्यक तैयारी पूरी की जा चुकी वहीं आयोजन स्थल टीलाखेड़ी स्कूल परिसर में स्पर्धा के लिए डोम तैयार किया जा रहा है।

जिम्मेदारी सौपी गई
शालेय खेल अधिकारी विनोद चौधरी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तरांचल, राजस्थान, गुजरात, पांडीचेरी, महाराष्ट्र, केरला, तमिलनाडु, असम, मणीपुर, मेघालय आदि प्रदेशों के खिलाड़ी बालक-बालिका शामिल होंगे। इनके आवास, परिवहन, भोजन, चिकित्सा, सुरक्षा, पेयजल, साफ-सफाई आदि आवश्यक व्यवस्थाएं की जा चुकी और इन व्यवस्थाओं के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौपी गई है।

1 हजार 144 खिलाड़ी होंगे शामिल
इस प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों के 1 हजार 144 खिलाड़ी शामिल होंगे। इसके अलावा 220 कोच मैनेजर, 30 स्टेट आफिशियल्स, 40 स्टेट रेफरी, ग्राउंड रेफरी, स्कोरर, 10 एसजीएफआई रेफरी, 110 स्थानीय सहयोगी अधिकारी व कर्मचारी व 50 सहयोगी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी प्रतियोगिता की व्यवस्थाओं में सहयोग करेंगे।

तीसरी बड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता
शालेय खेल अधिकारी चौधरी ने बताया कि 15 दिसंबर से टीमों का आना शुरू हो जाएगा। इन टीमों को रेलवे स्टेशन से आवास स्थल तक ले जाने के लिए बसें व जीपों की व्यवस्था की गई है। खेल अधिकारी चौधरी ने बताया कि विदिशा जिले में इस वर्ष की यह तीसरी बड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता है।

देश भर की 33 टीमें
17 वर्ष आयु वर्ग में बालक-बालिकाएं शामिल होंगे। प्रतियोगिताओं के बड़े आयोजन पूर्व में सफलता पूर्वक कराने के अनुभव का लाभ मिलेगा और यह प्रतियोगिता भी सभी के सहयोग से बेहतर तरीके से कराने में हम सभी सफल रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो