scriptहनुमान जयंती को लेकर दिनभर हनुमान मंदिरों में चलतीं रहीं तैयारियां | Preparations continued in Hanuman temples throughout the day on the oc | Patrika News
विदिशा

हनुमान जयंती को लेकर दिनभर हनुमान मंदिरों में चलतीं रहीं तैयारियां

आज हर्षोल्ला से मनेगी हनुमान जयंती

विदिशाApr 07, 2020 / 06:20 pm

Anil kumar soni

विदिशा। इस तरह हनुमान मंदिरों में मंगलवार को होती रही साज-सज्जा।

विदिशा। इस तरह हनुमान मंदिरों में मंगलवार को होती रही साज-सज्जा।

विदिशा। आज बुधवार को शहरभर में हनुमान जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। जिसके चलते मंगलवार को हनुमान मंदिरों में दिनभर तैयारियां चलतीं रहीं। कहीं मंदिर में विद्युत सज्जा हो रही थी, तो कहीं आर्टिफिशियल सामग्री से सजावट का काम चल रहा था। लेकिन मंदिर परिसरों में एक-दो लोग नजर आ रहे थे।
हर बार हनुमान जयंती के दो दिन पूर्व से हनुमान मंदिरों में तैयारियों को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आती थी, लेकिन इस बार ऐसा कुछ नजर नहीं आया। यहां तक कि आज हनुमान जयंति है और एक दिन पूर्व मंगलवार को हनुमान मंदिरों में तैयारियों को लेकर मंदिर पुजारी सहित इक्का-दुक्का लोग ही नजर आ रहे थे। लॉकडाउन के चलते मंदिरों में विगत वर्षों की तरह सार्वजनिक धार्मिक अनुष्ठान नहीं होंगे। मंदिर पुजारी ही भगवान हनुमान का पूजन-अर्चन करेंगे। कई हनुमान मंदिरों में तो भक्तों को सिर्फ बाहर से दर्शन करने की अनुमति रहेगी। कोर्ट परिसर स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी मनीष शास्त्री ने बताया कि सुबह १० बजे तक मंदिर खुला रहेगा। लेकिन श्रद्धालुओं से सोशल डिस्टेंस का पालन करवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो