scriptचोरी का आरोप लगा तो ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी ने लगाई फांसी | Taekwondo national player done suicides | Patrika News
विदिशा

चोरी का आरोप लगा तो ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी ने लगाई फांसी

परिजनों ने किया जाम, मारपीट करने वालों पर की सख्त कार्रवाई की मांग

विदिशाApr 09, 2019 / 11:02 pm

Krishna singh

patrika news

Taekwondo national player done suicides

विदिशा. खुद पर चोरी का आरोप लगाए जाने और पुलिस में शिकायत की कार्रवाई की धमकी से डरे ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी 13 वर्षीय बालक ने अपने ही घर में फांसी लगाकर जान दे दी। इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। चक्काजाम किया और बच्चे की पिटाई करने और धमकाने वालों पर कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने सड़क पर चक्काजाम भी किया।
हरिपुरा निवासी हरिओम लोधी का करीब 13 वर्षीय पुत्र अमन को सुबह करीब पांच बजे उसकी बहन मनीषा ने फांसी के फंदे पर लटका पाया तब परिजनों को जगाया। पुलिस को सूचना दी और अमन को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शव को घर लाते ही परिजनों व आसपास के रहवासी एकत्रित हो गए। वे आक्रोश में थे और वे कार्रवाई की मांग को लेकर शव को सिविल लाइन थाने ले जाकर प्रदर्शन करने की तैयारी करने लगे। शव को वाहन में भी रख लिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा और ऐसा न करने के लिए उन्हें समझाइश दी जाती रही। इस दौरान परिजन व बस्ती के रहवासी घर के सामने ही सड़क पर बैठक गए और चक्काजाम कर दिया। बाद में तहसीलदार आशुतोष शर्मा एवं टीआई राजेश सिन्हा पहुंचे और पीडि़त परिवार से चर्चा कर उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया।
मां सदमे में, अस्पताल पहुंचाया
अपने बेटे की मौत के गम में मां सदमे में आ गई। घर के सामने चल रहे प्रदर्शन के दौरान वह बेहोश हो गई। परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। तीन संतानों में अमन सबसे छोटा था। अस्पताल में उपचार के बाद मां को घर लाया गया लेकिन वह पूरे समय बेहोश हालत में रही।
परिजनों ने लगाए यह आरोप
परिजन देवेंद्र लोधी, दिनेश लोधी, मनीषा आदि का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले सतीश सोनी एवं सोनी के एक किराएदार ने एक दिन पूर्व शाम को अमन पर सायकल का सामान चोरी करने का आरोप लगाया था। उसके साथ मारपीट की थी। उसे धमकाया था कि तू मर जाना या फिर हम तुझे मार डालेंगे। इसी डर के कारण अमन ने यह कदम उठाया। इनका कहना था कि इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए।
पड़ोसियों को थाने में बैठाया
इधर हंगामे के बीच पहुंची पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले सोनी एवं उनके किराएदार को सुरक्षा की दृष्टि से थाने में पहुंचाया। यहां सतीश सोनी एवं उनके किराएदार निरंजन सोनी ने बताया कि हमने अमन एवं उसके एक साथी को सिर्फ समझाया था। मारपीट व धमकियां नहीं दी।
ताईक्वांडो खिलाड़ी था अमन
अमन ताइक्वांडो का अच्छा खिलाड़ी था। ताइक्वांडो कोच विकास थापा ने बताया कि अमन करीब आठ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होकर पांच गोल्ड मेडिल जीत चुका है। वह दो राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा ले चुका जिसमें कांस्य पदक विजेता रहा। कोच थापा इस घटना से बेहद दुखी रहे। उनके मुताबिक अमन बहुत अनुशासित एवं व्यवहार कुशल था। यह कदम कैसे उठा लिया समझ नहीं आ रहा। उन्होंने बताया कि अमन का बड़ा भाई ध्रुव लोधी भी ताईक्वांडो में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व कोच है।
इस मामले में परिजनों के बयान लिए जा रहे हैं। बयानों के आधार पर कार्रवाई होगी। वहीं पड़ोस के जिन लोगों पर आरोप लगाए गए उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से थाने में बैठाया गया है।
-राजेश सिन्हा, टीआई, सिविल लाइन थाना

Home / Vidisha / चोरी का आरोप लगा तो ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी ने लगाई फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो