scriptजिन कुत्तों की वजह से मिला प्रोमोशन उन्हीं की हालत की ऐसी, वजह पूछने पर कही ये चौंकाने वाली बात | A police officer did not feed the dog in Mexico | Patrika News
अजब गजब

जिन कुत्तों की वजह से मिला प्रोमोशन उन्हीं की हालत की ऐसी, वजह पूछने पर कही ये चौंकाने वाली बात

जब उस पुलिस अधिकारी से ये पूछा गया कि उसने कुत्तों के साथ ऐसा क्यों किया तो इस सवाल पर उसका जवाब काफी चौंकाने वाला था।

Jun 04, 2018 / 11:21 am

Arijita Sen

Demo pic

जिन कुत्तों की वजह से मिला प्रोमोशन उन्हीं की हालत की ऐसी, वजह पूछने पर कही ये बात

नई दिल्ली। वफादारी की अगर बात करें तो जानवर इंसानों से ज्यादा वफादार होते हैं। दुनिया में सबसे वफादार जीव कुत्ते को माना जाता है। खुद अपनी जान पर खेलकर ये जानवर अपने मालिक के प्राणों की रक्षा करते हैं। वफादार होने के साथ ही ये काफी समझदार भी होते हैं। इसलिए पुलिस में भी इनकी भर्ती कराई जाती है।

ये भी पढ़ें: इस अजीबोगरीब पत्थर से निकलता है खून, मांस को खाने के लिए लोग चुका रहे हैं मोटी रकम

अपराध होने वाले जगह का पता लगाने से लेकर चोर को पकड़ने तक का काम ये बड़ी ही सहजता से कर लेते हैं। कई बार कुत्तों की वजह से बड़े अपराधिक घटनाओं को सुलझाया जा सका है। अपनी इन्हीं सूझ-बूझ से कुत्ते पुलिस की सहायता करते हैं। इसके विपरीत एक पुलिस अफसर ने एक ऐसी घटना को अंजाम दिया जिसे देखकर मानवता शर्मसार हो जाएगी।

 

Police officer

बता दें ये घटना मैक्सिको की है जहां एक पुलिस अफसर ने कुत्तों को कई दिनों तक खाना नहीं दिया। रोज बिना खाना खाकर रहने से इनकी हालत बहुत खाराब हो गई थी। जब उस पुलिस अधिकारी से ये पूछा गया कि उसने कुत्तों के साथ ऐसा क्यों किया तो इस सवाल पर उसका जवाब काफी चौंकाने वाला था। अधिकारी ने कहा कि कुत्तों को प्रॉपर डायट देने में काफी पैसे खर्च होते हैं और पैसे की कमी के चलते उसे ऐसा करना पड़ा।

Demo pic

अधिकारी ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि पुलिस डिपार्टमेंट में अन्य खर्च होने की वजह से पैसे की कमी होने लगी जिससे कुत्तों के महंगे खाने में कटौती की गई।

Demo pic

इस शर्मनाक घटना के बारे में जब पुलिस के अन्य डिपार्टमेंट के अफसरों को बताया गया तो उन्होंने इस बात की जांच की। इसके बाद अभियुक्त पुलिस अफसर को सजा दी गई और कैद कुत्तों को वहां से निकाला गया। इन कुत्तों का मेडिकल चेकअप करवाने के बाद उन्हें भरपेट भोजन कराया गया।

Home / Ajab Gajab / जिन कुत्तों की वजह से मिला प्रोमोशन उन्हीं की हालत की ऐसी, वजह पूछने पर कही ये चौंकाने वाली बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो