scriptजब पूरी दनिया को कोरोना ने जकड़ा हुआ है तब भी इस खूबसूरत आइलैंड पर नहीं पहुंच सका कोई वायरस | Coronavirus has affected millions peoples but this countries are still free from it | Patrika News
अजब गजब

जब पूरी दनिया को कोरोना ने जकड़ा हुआ है तब भी इस खूबसूरत आइलैंड पर नहीं पहुंच सका कोई वायरस

दुनिया के ज्यादातर देशों में दस्तक दे चुका है कोरोना
कोरोना की वजह से किया देश इस वक़्त पूरी तरह लॉकडाउन है

Apr 02, 2020 / 02:32 pm

Piyush Jayjan

Palau island

Palau island

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) दुनियाभर के आधे से ज्यादा देशों में फैल चुका है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस वैश्विक स्तर पर 9 लाख से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके है। हालांकि अभी भी कई देश ऐसे हैं जहां अबतक कोरोना वायरस नहीं पहुंचा है।

इन देशों में कोरोना से संक्रमित एक भी मरीज अभी तक नहीं मिला है। ऐसी ही एक जगह है कि उत्तरी प्रशांत क्षेत्र का स्थित पलाऊ आइलैंड ( Palau island ) यहां से अभी भी एक भी कोई भी ऐसा मामला उजागर नहीं हुआ है जो कि कोरोना से जुड़ा हुआ हो।

कोरोना सक्रंमित 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, मरने से पहले कहा-युवाओं के काम आएगा वेंटिलेटर

पलाऊ आइलैंड ( Palau island ) को मूल रूप से लगभग 3,000 साल पहले इंसुलर दक्षिण पूर्व एशिया के प्रवासियों द्वारा बसाया गया था। इस द्वीप को पहली बार 16वीं शताब्दी में खोजा गया और 1574 में स्पेनिश ईस्ट इंडीज का हिस्सा बना दिया गया।

साल 1947 में संयुक्त राज्य-शासित ट्रस्ट टेरिटरी ऑफ़ पैसिफिक आइलैंड्स का हिस्सा बनाया गया। यह देश चारों और से समंदर से घिरा हुआ है और इसी खासियत की वजह से कोरोना वायरस यहां तक नहीं पहुंच सका। कई लोगों का कहना है कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि पलाऊ वुहान, न्यूयॉर्क या मैड्रिड से बच सकता है।

एक गांव में रहती है सिर्फ एक महिला, जानें इसके पीछे की पूरी कहानी

हालांकि यहां के सबसे बड़े शहर कोरर के सुपरमार्केट ( Supermarket ) में लोगों में घबराहट की स्थिति देखी गई है क्योंकि यहां सैनिटाइजर ( Sanitizer ) और मास्क की कमी है। ऐसे में जो द्वीप पर सामान भेजा जाता है उसमें जल्द ही आपूर्ति की कमी आने संभावना है।

Home / Ajab Gajab / जब पूरी दनिया को कोरोना ने जकड़ा हुआ है तब भी इस खूबसूरत आइलैंड पर नहीं पहुंच सका कोई वायरस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो