scriptइस गांव में अंतिम संस्कार के दौरान महिलाएं करती हैं डांस, वजह आपको हैरान कर देगी | dancing for the dead funeral strippers in china villages | Patrika News
अजब गजब

इस गांव में अंतिम संस्कार के दौरान महिलाएं करती हैं डांस, वजह आपको हैरान कर देगी

यहां होती है ये अजीबो-गरीब परंपरा
मृत आदमी के आसपास महिलाएं करती हैं डांस
सबको वजह हैरान कर रही है

May 10, 2019 / 05:49 pm

Prakash Chand Joshi

china

इस गांव में अंतिम संस्कार के दौरान महिलाएं करती हैं डांस, वजह आपको हैरान कर देगी

नई दिल्ली: कुदरत का नियम है कि हर किसी को एक न एक दिन अपनों को छोड़कर जाना होता है। ऐसे मौके पर अपनों के चाहने वाले काफी दुखी होते हैं। लेकिन चीन ( China ) में एक जगह ऐसी भी है जहां किसी के मरने पर अश्लील डांस किया जाता है। चौंकिए मत क्योंकि चीन के ग्रामीण इलाकों में ऐसा ही होता है। आइए आपको इस अजीबो-गरीब रीति-रिवाज के बारे में बताते हैं।

OMG! 16 साल की ये लड़की हर रोज भूल जाती है अपनी पिछली जिंदगी, वजह हैरान करने वाली

चीन के कुछ ग्रामीण इलाकों में जब किसी की मौत हो जाती है तो उसके अंतिम संस्कार ( funeral ) के दौरान यहां लड़िकयां अश्लील डांस करती है। ये परंपरा इन गांवों में सालों से चली आ रही है जो अब आधुनिक रूप ले चुकी है। यहां अपने पति की मौत के बाद पत्नी स्ट्रिप डांसर्स बुलाती हैं। ये डांसर्स डांस करती हैं और रोने का नाटक भी करती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, इस परंपरा के पीछे यहां कि महिलाएं अजीब सी वजह बताती हैं। उनके अनुसार उनके पति तो दुनिया से चले गए और उनको शानदार और आखिरी तोहफा देने के लिए यहां कि महिलाएं ऐसा करती हैं।

वायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जाने सच्चाई

इस डांस की रस्म को बेहद महत्वपूर्ण रस्म माना जाता है। ताबूत के आसपास ये महिलाएं डांस करती हैं। साथ ही यहां के लोग मानते हैं कि डांसर्स बुलाने से यहां लोग ज्यादा आते हैं और अंतिम यात्रा में जितने ज्यादा लोग आते हैं उतना ही मरने वाली की आत्मा को सुकून मिलता है। वहीं चीन की सरकार ने इस अजीबो-गरीब परंपरा पर रोक लगाने की बात भी कही हैं। साल 2006 और 2015 में चीनी सरकार ने इस रीति-रिवाज के खिलाफ कार्रवाई जरूर की थी, लेकिन बावजूद इसके ग्रामीण इलाकों में ये प्रथा चल रही है।

Home / Ajab Gajab / इस गांव में अंतिम संस्कार के दौरान महिलाएं करती हैं डांस, वजह आपको हैरान कर देगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो