scriptWeirdest Cake Designs: ऐसे केक डिजाइन को देखकर तो शायद आप केक खाना ही भूल जाएं | Duniya Ke Ajibo Garib Cake | Patrika News
अजब गजब

Weirdest Cake Designs: ऐसे केक डिजाइन को देखकर तो शायद आप केक खाना ही भूल जाएं

Weirdest Cake Designs: केक का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है। खासकर बच्चों को तो केक बहुत पसंद आता है। आजकल विभिन्न डिजाइन के केक बाजार में उपलब्ध हैं, परंतु ऐसे अजीबोगरीब केक डिजाइन को देखकर हो सकता है आपको उन्हें खाने की इच्छा ही ना करे।

नई दिल्लीSep 10, 2021 / 04:00 pm

Tanya Paliwal

poop_cake.jpg

नई दिल्ली। Weirdest Cake Designs: इस धरती पर इंसानों ने सदियों से लेकर आज तक कई तरह-तरह की चीजों का निर्माण अथवा आविष्कार किया है। तो भला केक बनाने वाले कैसे पीछे रह जाते। जन्मदिन से लेकर शादी, पार्टी आदि अवसर केक के बिना अधूरे से लगते हैं। सामान्यतः आपने वर्गाकार, गोल या दिल के आकार के ही केक खाए अथवा आर्डर किए होंगे। परंतु आज हम आपको कुछ ऐसे केक डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको देखकर शायद आपकी आंखें धोखा खा सकती हैं। और आप शायद सोचने लगे कि ऐसे अजीबोगरीब केक कोई कैसे खा सकता है।

1. स्पाइडर केक
घरों में आपने मकड़ियों को इधर उधर जाला बनाते हुए खूब देखा होगा। मकड़ियां अगर इधर-उधर दिखाई दें जाए तो सफाई किए बिना रहा नहीं जाता। परंतु केक बनाने वालों ने तो मकड़ी को भी नहीं छोड़ा। इस केक को पहली नजर में देखने वालों को धोखा हो सकता है कि सच में कोई काली बड़ी मकड़ी इस पर बैठी हुई है।

spider_cake.jpg

2. सैंडल केक
कई बार आपने लोगों को गुस्से में कहते हुए सुना होगा कि ऐसा गलत काम करोगे तो जूते खाने पड़ेंगे। लेकिन यह बात अब कहने तक ही सीमित नहीं रह गई है इस सैंडल केक को देखकर तो यही लगता है कि अब आप सच में जूते खा सकते हैं। तो अगली बार अगर आपसे कभी कोई पूछे कि जूते खाओगे तो उस पर नाराज हुए बिना यह सुनिश्चित कर लें, कहीं उसका मतलब शू केक तो नहीं।

sandal_cake.jpg

यह भी पढ़ें:

3. स्नेक केक
कभी अगर घरों में या आसपास कोई सांप दिख भी जाए तो भगदड़ सी मच जाती है। सब लोग गुस्सा हो भगाने की जद्दोजहद में लग जाते हैं। परंतु अगर आपसे कोई कहे कि आपको सांप खाना है तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी? इस स्नेक केक को देख कर तो ऐसा ही लगता है कि सच में कोई जहरीला सांप कुंडली मार कर बैठा हुआ है। हालांकि मांसाहारी लोगों के लिए लोगों को यह केक पसंद आ सकता है लेकिन स्नेक केक को खाना उन लोगों के बस की बात नहीं है जो सांप या अन्य जानवरों को देखते ही थर थर कांपने लगते हैं।

snake_cake.jpg

4. टॉयलेट केक
शौच करना हमारी नित्य कर्मों का एक हिस्सा है। परंतु इस टॉयलेट केक को देखकर तो आप शायद जिंदगी में केक खाना ही भूल जाएं। टॉयलेट केक के डिजाइन की एक कहानी भी है। वास्तव में एक सुलभ शौचालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपनी शादी की वर्षगांठ पर एक टॉयलेट के शेप का केक बनवाया था।

 

commode_cake.png

5. हार्ट केक
अक्सर प्यार में लोगों को आपने अपने साथी से यह कहते हुए सुना होगा कि दिल चीर के देख लो। परंतु केक आर्टिस्ट ने तो मानव के दिल जैसा दिखने वाला केक ही बना दिया। अगर अब कभी आपको अपने प्यार का इजहार करना हो तो अपने साथी के लिए दिल जैसे दिखने वाला यह केक ले जा सकते हैं।

 

heart_cake.jpg

Home / Ajab Gajab / Weirdest Cake Designs: ऐसे केक डिजाइन को देखकर तो शायद आप केक खाना ही भूल जाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो