scriptयहां खाली पड़े हैं लाखों सस्ते घर, खरीदने का है जबरदस्त मौका, आज ही करें बुक | empty houses sold cheap in japan | Patrika News
अजब गजब

यहां खाली पड़े हैं लाखों सस्ते घर, खरीदने का है जबरदस्त मौका, आज ही करें बुक

खाली पड़े इन घरों को बहुत कम कीमत पर या लगभग फ्री में देने का कवायत शुरू की गई है।

Dec 21, 2018 / 12:31 pm

Neeraj Tiwari

home

यहां खाली पड़े हैं लाखों सस्ते घर, खरीदने का है जबरदस्त मौका, आज ही करें बुक

नई दिल्ली। ऐसे लोग जो किराए के घरों में रहते हैं या फिर उनकी आर्थिक स्थित इतनी अच्छी नहीं कि वो अपना खुद का घर खरीद सकें, उनके लिए शानदार मौका है। दरअसल, एक ऐसी जगह है जहां पर लाखों की संख्या में घर बने हुए हैं, लेकिन वहां पर इतने ज्यादा लोग नहीं हैं कि वो इन घरों को खरीद सके। ऐसे में खाली पड़े इन घरों को बहुत कम कीमत पर या लगभग फ्री में देने का कवायत शुरू की गई है। बता दें कि यह जगह जापान में है।

‘3 इडियट्स’ से मिली थी इस इंजीनियर को पहचान, अब कार से बना दिया शानदार घर, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

 

आंकड़ों की माने तो जापान में लगभग 80 लाख से ज्यादा घर आज भी खाली पड़े हुए हैं, क्योंकि वहां की जनसंख्या लगातार कम होती जा रही है। खाली पड़े अधिकांश घर शहर के बाहरी इलाकों में हैं जहां से निकलकर लोग शहरों की तरफ आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब खाली पड़े हुए इन घरों को ऑनलाइन डेटाबेस पर लिस्ट किया गया है और इनको बहुत कम कीमत में बेचने का प्रयास किया जा रहा है। इनमें से काफी घर अभी अच्छी हालात में हैं।

 

दरअसल, जापान में जन्म की अपेक्षा मृत्यु दर काफी ज्यादा है। आमतौर पर यहां 10 में से 2 आदमियों की ही उम्र 65 साल से ज्यादा होती है। वहीं आने वाले सालों में यह स्थिति और भी खराब होने वाली है। ऐसे में इसका सीधा असर यहां की जनसंख्या पर पड़ रही है। इसके अलावा खाली पड़े इन घरों के पीछे अंधविश्वास भी एक बड़ी वजह है क्योंकि यहां पर लोग ऐसे घरों को लेने से बचते हैं जहां पर किसी ने सुसाइड की हो या फिर किसी ने उसकी हत्या कर दी हो। लोगों का मानना है कि ऐसे घरों को लेने से अशुभ होना शुरू हो जाता है।

Home / Ajab Gajab / यहां खाली पड़े हैं लाखों सस्ते घर, खरीदने का है जबरदस्त मौका, आज ही करें बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो