scriptअनोखी शादी : दूल्हे ने ऊंट पर चढ़कर निकाली बारात, बारातियों के लिए भी स्पेशल इंतजाम | groom went to bride place on camel due to coronavirus fear | Patrika News
अजब गजब

अनोखी शादी : दूल्हे ने ऊंट पर चढ़कर निकाली बारात, बारातियों के लिए भी स्पेशल इंतजाम

महाराष्ट्र के सालेगांव में एक अनोखा मामला सामने आया है।एक शख्स ने शादी के लिए एक नया तरीका खोज निकाला है। बारात में घोड़े की जगह ऊंट पर बैठकर लड़की के घर पहुंचे।

Mar 07, 2021 / 02:54 pm

Shaitan Prajapat

camel

camel

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस ने पिछले 1 साल से दुनिया भर में अपना आतंक मचा रखा है। कोरोना काल के दौरान बहुत कुछ बदल गया है। इसका ज्यादा असर काम-धंधे से लेकर शादी विवाह के कार्यक्रम सब पर नजर आ रहा है। लॉकडाउन खुलने के बाद शादियों के कई ऐसे वीडियो सामने आए जो पहले कभी नहीं देखे गए। आपने अब तक देखा होगा कि दूल्हा घोड़ी पर चढ़कर ही बारात लेकर जाता है। हाल ही में एक अनोखा मामला सामने आया है। एक शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें दूल्हा घोड़ी पर नहीं बल्कि ऊंट पर बैठा हुआ नजर आ रहा है। इस फोटो को देखकर लोग कह रहे हैं कि कोरोना को लेकर लोगों में कितना खौफ है।

कोरोना में नए तरीके से शादी
हाल ही में महाराष्ट्र के सालेगांव में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स ने सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन करते हुए शादी करने के लिए एक नया तरीका खोज निकाला है। जो लोगों काफी पसंद आ रहा है। खबरों के अनुसार, सालेगांव में पूर्व सैनिक महादेव सखाराम वरपे के बेटे अक्षय वरपे की शादी बीड जिले की ही रहने वाली ऐश्वर्या रणदिवे के साथ हाल ही में संपन्न हुई।

यह भी बढ़े :— बड़ी खबर : अब कार में जरूरी होगा ये खास फीचर, 1 अप्रैल से लागू हो रहा है नया नियम

 

घोड़ी की जगह ऊंट पर बैठा दूल्हा
आपको बता दें कि सालेगांव में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। ऐसे में शादी में बाहर से आए किसी मेहमान की वजह से कोरोना संक्रमण न फैल जाए। इसके लिए अक्षय और उसके पिता ने विशेष सतर्कता बरतने का फैसला किया। अक्षय बारात में घोड़े की जगह ऊंट पर बैठकर लड़की के घर पहुंचे। उनका कहना है कि ऊंचाई की वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा कम रहेगा। ऊंट के इंतजाम पर ही उन्हें 12 हजार रुपए खर्च करने पड़े।

बारातियों ने रखी दो गज की दूरी
बारात सादगी से निकाली गई। इस दौरान बारातियों ने भी आपस में दो गज की दूरी बनाए रखी। लड़की वालों ने भी कोरोना सेफ्टी रूल्स के हिसाब से ही सारे इंतजाम किए। ऊंट पर बारात वाली ये कोरोना प्रूफ शादी पूरे इलाके और सोशल मीडिया पर चर्चा में बनी हुई है। उनका ये तरीका अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग अक्षय के इस अनोखे तरीक की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

कोरोना ने महाराष्ट्र का किया बुरा हाल
आपको बता दें कि देशभर में कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने काफी सख्ती कर रखी है। महाराष्ट्र में शादी में 50 लोगों के जाने की ही अनुमति है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zqmjs

Home / Ajab Gajab / अनोखी शादी : दूल्हे ने ऊंट पर चढ़कर निकाली बारात, बारातियों के लिए भी स्पेशल इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो